उत्तर प्रदेश

डेंगू ने 12 साल की बच्ची की ली जान

Admin Delhi 1
17 Sep 2022 8:59 AM GMT
डेंगू ने 12 साल की बच्ची की ली जान
x

हेल्थ न्यूज़: बरसात के मौसम में डेंगू की समस्या लगातार बढ़ती हुई जा रही है। क्षेत्र में हाल के दिनों में बुखार मरीजों की संख्या बढ़ गई हैं। बुखार के वजह से दोघटा कस्बे में एक बच्ची और भड़ल गांव से महिला की मौत हो गई है। बागपत के दाहा, भड़ल, धनौरा, दोघट, निरपुड़ा आदि गांवों में डेंगू मच्छरों का प्रकोप अधिक हैं।

55 साल की महिला की मौत: भड़ल गांव की 55 साल की महिला (मुनेश) की मौत बुखार के कारण हो गई है। मृतिका के परिजनों ने बताया कि महिला 5 दिनों से बुखार से जूझ रही थी। जिसका इलाज बुढ़ाना के एक अस्पताल में चल रहा था। जहां उपचार के दौरान उसकी हालत नाजुक बन गई। डॉक्टरों ने आनन-फानन में महिला को मेरठ रेफर किया। जहां रास्ते में महिला की मौत हो गई।

11 साल की बच्ची की मौत: इसके अलावा दोघट कस्बे में अलीहसन की धेवती चांदनी 11 साल की बच्ची को तीन दिन पहले बुखार आया था। जिसका पहले कस्बे में उपचार कराया बाद में परिजन बड़ौत ले गए। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, दाहा, भड़ल, धनौरा, दोघट, निरपुड़ा समेत आदि गांवों के सैकड़ों लोग बुखार से जूझ रहे हैं। इस मामले सीएचसी अधीक्षक बिनौली डा.अमित कुमार ने बताया कि अब तक पांच डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो पाई है। जबकि क्षेत्र के दाहा, भड़ल और धनौरा गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta