उत्तर प्रदेश

मथुरा से अपहरण कर दिल्ली में दलित लड़की से रेप, आरोपी फरार

Kunti Dhruw
30 Nov 2021 6:52 PM GMT
मथुरा से अपहरण कर दिल्ली में दलित लड़की से रेप, आरोपी फरार
x
उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से एक नाबालिग दलित लड़की (Minor Dalit Girl) को कथित तौर पर अगवा कर दिल्ली में उसके साथ बार-बार बलात्कार (Rape) किया गया.

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से एक नाबालिग दलित लड़की (Minor Dalit Girl) को कथित तौर पर अगवा कर दिल्ली में उसके साथ बार-बार बलात्कार (Rape) किया गया. पुलिस ने बताया कि लड़की को वेश्यावृत्ति करने पर मजबूर किया जा रहा था, लेकिन उसने इसका विरोध किया. पीड़िता, जिसे बाद में उसकी मां ने बचाया. वह जिले के कोसीकलां पुलिस थानांतर्गत क्षेत्र की निवासी है. लड़की की मां की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया, "दिल्ली में एक युवक ने बार-बार उसके साथ बलात्कार किया." पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीश चंद्र ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दो दल बनाये गए हैं और प्राथमिकी दर्ज करने में हुई देरी और अन्य आरोपों की जांच की जा रही है.

प्राथमिकी के अनुसार, नाबालिग लड़की को पीटा गया और दिल्ली में उसे वेश्यावृत्ति में धकेलने का प्रयास किया गया. जब भी वह इससे इनकार करती, तब एक लड़का बार-बार उससे बलात्कार करता. प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता किसी प्रकार अपनी मां से संपर्क करने में कामयाब हो गई, जिसने अपहर्ताओं के कब्जे से उसे छुड़ाया.उसका बयान दर्ज किया गया है
आरोप है कि जिला पुलिस प्रमुख के निर्देश के बाद ही भारतीय दंड संहिता, एससी एसटी कानून और पॉक्सो कानून के तहत तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई. यह भी आरोप है कि लड़की को पांच दिन तक पुलिस थाने में बैठाया गया. पुलिस के अनुसार, दो लोग पीड़िता को दिल्ली लेकर गए थे और बाद में उसे किसी तीसरे व्यक्ति को सौंप दिया. पुलिस ने कहा कि लड़की की चिकित्सकीय जांच की गई है और उसका बयान दर्ज किया गया है.
सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में रविवार को एक विवाह समारोह में 6 साल की बच्ची संग 27 साल के युवक ने दरिंदगी की. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने छानबीन की और साक्ष्य जुटाया. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पाक्सो सहित दुष्कर्म के अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया. घटना के बाद से आरोपी पड़ोसी युवक फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एडीसीपी वरुणा ने पुलिस की टीमें गठित की है. उधर, आरोपी के परिवार के कुछ सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta