उत्तर प्रदेश

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 1.39 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट की जब्त

Admin Delhi 1
24 Sep 2022 11:40 AM GMT
कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 1.39 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट की जब्त
x

सिटी न्यूज़: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में एसओजी और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 1.39 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट जब्त की है। ये सिगरेट झाडूओं के बीच छिपाकर असम के गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी। पुलिस ने कंटेनर समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया। ये मामला संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र की है। कस्टम निरीक्षक गोरखपुर राकेश कुमार सिंह और एसओजी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह की टीम शुक्रवार को नेशनल हाइवे पर टेमा रहमत चौराहे के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक कंटेनर सीमा शुल्क प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए बिना कागजातों के मिली। कंटेनर की छानबीन करने पर 1.39 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट बरामद हुई। विदेश सिगरेट झाडूओं के बीच छिपाकर रखी गई थी। कोरिया निर्मित 47 सिगरेट की बोरियां मिली। जिसमें करीब 13 लाख 30 हजार सिगरेट थे। जिसकी कीमत करीब 1.34 करोड़ रुपये थी वहीं 10 गत्तों में 5 लाख रुपये की सिगरेट रखी हुई थी।

इसके अलावा कस्टम विभाग के अधिकारियों को 4 लाख 56 हजार रुपये की झाड़ू भी बरामद हुई। बरामद माल के साथ पुलिस ने कंटेनर मालिक व ड्रॉइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों राजस्थान के रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान कंटेनर के मालिक ने बकाया कि ये माल गुवाहाटी से दिल्ली जा रहा था।

वहीं सीओ सिटी अंशुमान मिश्र ने बताया कि पुलिस को अवैध सामान ले जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद घेराबंदी करके गाड़ियों की जांच की गई। इस दौरान एक कंटेनर से कोरिया निर्मित सिगरेट मिली जिसकी कीमत तकरीबन 1 करोड़ 39 लाख रुपये है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta