उत्तर प्रदेश

लखनऊ में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, आज फिर 132 नए मामले आए सामने

Renuka Sahu
20 Jun 2022 6:13 AM GMT
Coronas speed is not stopping in Lucknow, today again 132 new cases surfaced
x

फाइल फोटो 

कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। सोमवार को 132 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। सोमवार को 132 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। रोजाना छह से सात हजार लोगों की जांच कराई जा रही है। लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

सबसे ज्यादा अलीगंज में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिनहट में 22 लोग संक्रमित मिले हैं। आलमबाग में 18 लोगों में वायरस मिले हैं। सिल्वर जुबली इलाके में 16, कैंसरबाग 13, रेडक्रास 10 और इंदिरानगर में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक बाहर से आने वालों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मई तक के नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है। जल्द ही जून तक पॉजिटिव आने वालों की रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि अभी कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। वायरस के ओमीक्रॉन वैरिएंट की ही पुष्टि हुई है।
बरते सावधानी
सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि कुल 18 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। करीब 589 मरीज होम आईसोलेशन में हैं। इनमें 60 फीसदी मरीज बिना लक्षण वाले हैं। बाकी 40 फीसदी मरीज सर्दी-जुकाम और बुखार के हल्के लक्षण वाले हैं। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि वायरस से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta