उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- अग्निवीरों को यूपी पुलिस भर्ती समेत अन्य सरकारी सेवाओं में देंगे प्राथमिकता

Renuka Sahu
20 Jun 2022 3:07 AM GMT
CM Yogi Adityanath said - will give priority to Agniveers in other government services including UP Police recruitment
x

फाइल फोटो 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अग्निवीरों को यूपी पुलिस व अन्य सेवाओं में प्राथमिकता देंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अग्निवीरों को यूपी पुलिस व अन्य सेवाओं में प्राथमिकता देंगे। अग्निपथ योजना पर हो रहे बवाल को विपक्ष की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा प्रदेश में राहू-केतु की तरह हैं। चार बार सपा और तीन बार बसपा प्रदेश की सत्ता में रही लेकिन विकास नहीं हुआ। आजमगढ़ के बडैला और अकबेलपुर में दो चुनाव सभाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को संबोधित किया। सीएम ने अग्निपथ योजना की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस योजना के माध्यम से दस लाख युवाओं को रोजगार देगी। उन्होंने बताया कि पैरा मिलिट्री फोर्स, असम राइफल्स में प्राथमिकता मिलने के साथ 25 फीसदी युवाओं को सेना में सेवा देने का अवसर मिलेगा। साथ ही चार वर्ष बाद 23 वर्ष के नौजवान के पास रुपयों की बड़ी-बड़ी गड्डी होगी।

साजिश है योजना का विरोध
सीएम ने योजना के विरोध को विपक्ष की साजिश बताया। उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष को बेनकाब करना होगा। युवाओं को गुमराह किया जा रहा। जबकि युवा वर्ग अपना भविष्य समझ रहा है। अग्निवीरों का विपरीत परिस्थितियों में मदद ली जाएगी। उन उनके घर वाले भी गर्व करेंगे। विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि सपा और बसपा प्रदेश में राहु और केतु की तरह हैं। जैसे ही प्रदेश में कोई भर्ती निकलती थी। खानदान के लोग वसूली में लग जाते थे।
दो पूर्व सीएम ने नहीं किया विकास
आजमगढ़ जिला ने दो पूर्व सीएम को मौका दिया लेकिन जैसा विकास चाहिए, वैसा विकास आजमगढ़ का किसी ने नहीं किया। प्रदेश में चार बार सपा और तीन बार बसपा की सत्ता रही, लेकिन सभी ने प्रदेश को धोखा दिया। इनकी सरकार में अवैध कार्य को बढ़ावा दिया गया। इनके नेता विकास कार्य में बाधक बने थे। यही कारण है कि पूरा प्रदेश अवैध अतिक्रमण से जकड़ा हुआ था। जिसे हटाने के लिए मुझे बुल्डोजर चलवाना पड़ रहा है।
धार्मिक स्थल से उतारे गए लाउडस्पीकर
मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर पहले बहुत शोर करता था, लेकिन पहली बार हमारी सरकार में लाउडस्पीकर उतारे गए। अब शोरगुल कम हो रहा है। इस बार पहली बार सड़क पर नमाज नहीं हुई। सीएम ने कहा कि सपा ने केवल धोखा देने का काम किया है। चाहे वह विकास की बात रही हो, या फिर टिकट के बंटवारे की बात हो।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta