उत्तर प्रदेश

बांके बिहारी मंदिर हादसे में सीएम ने दिखाई सख्ती, रिपोर्ट देने के निर्देश जारी

Bhumika Sahu
21 Aug 2022 10:22 AM GMT
बांके बिहारी मंदिर हादसे में सीएम ने दिखाई सख्ती, रिपोर्ट देने के निर्देश जारी
x
रिपोर्ट देने के निर्देश जारी

मथुरा. उत्तर प्रदेश की मथुरा में वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार और शनिवार के दरमियान रात में मंगला आरती के दौरान हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग बीमार हो गए थे. मामले में अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में सस्ती दिखाई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंध में दोस्ती समिति को 15 दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश जारी कर दिया है. सेवानिवृत् आईपीएस सुलखान सिंह समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं.

गौरतलब है कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात में मंगला आरती के बाद हुए हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. जबकि वहां दम घुटने से 6 श्रद्धालु बीमार हो गए थे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जो कुछ हुआ उसके लिए अफसरों की लापरवाही जिम्मेदार हैं. कहीं ना कहीं लोग वीआईपी कल्चर को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इसकी शिकायत योगी आदित्यनाथ पहुंची है और उन्होंने इस मामले में संज्ञान लिया है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी वृंदावन गए थे लेकिन बांके बिहारी मंदिर नहीं गए थे.
वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री ने सख्ती दिखाते हुए प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी को निर्देश दिया कि टीम गठित करें. उनके निर्देश पर जांच समिति गठित कर दी गई है. 2 सदस्य समिति को 15 दिन में 3 निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. पूर्व पुलिस महानिदेशक के साथ मंडल आयुक्त अलीगढ़ समिति मैं बतौर सदस्य शामिल रहेंगे. घटना की वजह क्या रही. भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इस पर समिति जांच करेगी. श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखकर मंदिर में और क्या बदलाव किया जा सकता है. इस पर भी समिति भी रिपोर्ट देगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta