उत्तर प्रदेश

बच्चों ने खेल-खेल में पिस्टल से चलाई गोली, 2 साल के मासूम की मौत

Rounak
2 July 2022 2:25 PM GMT
बच्चों ने खेल-खेल में पिस्टल से चलाई गोली, 2 साल के मासूम की मौत
x

हमीरपुर: यूपी के हमीरपुर जिले में बच्चों के खेल-खेल में पिस्टल से चली गोली दो साल के मासूम को लग गई. परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल भागे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल में जब मेमो लिखा जा रहा था, तभी परिवार के लोगों ने बच्चे के शव को गायब कर दिया. इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया. सूचना के बाद आनन-फानन में पुलिस पहुंची और बच्चे के पिता से पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देता रहा. इसके बाद पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

जानकारी के अनुसार, थाना बिवांर के उमरी गांव निवासी ग्राम विकास अधिकारी जयराम कुशवाहा के दो साल के पुत्र को लाइसेंसी पिस्टल से गोली लग गई. परिजन बच्चे को लेकर जिला अस्पताल भागे. परिजन ने अस्पताल में पहले बच्चे को गोली लगने की बात बताई, लेकिन जैसे ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया, वैसे ही परिजन के बयान बदलने शुरू हो गए. किसी ने छत से गिरना तो किसी ने फर्श पर गिरने जैसी बातें कहनी शुरू कर दीं.
घटना की जानकारी होने पर अस्पताल पहुंची पुलिस.
अस्पताल में बालक की मौत का मेमो कोतवाली भेजा जा रहा था, इसी दौरान परिवार के सदस्यों ने बच्चे के शव को गायब कर दिया. इससे ड्यूटी पर तैनात स्टाफ में हड़कंप मच गया. इस मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस पहुंची तो उसे शव नहीं मिला. पुलिस ने मौके पर मिले बच्चे के पिता जयराम से पूछताछ की, लेकिन बच्चे के पिता ने बालक की मौत का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
थाना बिवांर के क्राइम इंस्पेक्टर चित्रसेन ने बताया कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. यह मामला संदिग्ध है. जो भी कुछ हुआ है, वो सब अनजाने में अबोध बच्चों के बीच हुआ है. ग्राम विकास अधिकारी जयराम कुशवाहा के परिवार में चार लाइसेंसी असलहे हैं. भरी हुई पिस्टल बच्चों के हाथ कैसे लगी, इस बारे में पिता का कहना था कि वह शादी में जाने की तैयारी कर रहा था. अंदर पत्नी और बच्चे थे, उसे पता नहीं कि कैसे क्या हुआ. बहरहाल मासूमों को पिस्टल मिली और उससे चली गोली से मासूम बच्चे के हाथों दो साल के छोटे भाई की मौत हो गई. इस मामले में ग्राम विकास अधिकारी की घोर लापरवाही सामने आई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta