उत्तर प्रदेश

कुत्तों से राहत दिलाने को कैंडल मार्च, माहौल खराब किया जा रहा

Admin Delhi 1
21 Jan 2023 9:05 AM GMT
कुत्तों से राहत दिलाने को कैंडल मार्च, माहौल खराब किया जा रहा
x

गाजियाबाद न्यूज़: राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट्स सोसाइटी में लावारिस कुत्तों से परेशानी को लेकर सात दिन से प्रदर्शन जारी है. रिवर हाइट्स और अन्य सोसाइटी के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. लोगों ने जिला प्रशासन और संबंधित विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि नगर निगम के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का पालन करें.

फ्लैट ओनर फेडरेशन राजनगर एक्सटेंशन के अध्यक्ष राजकुमार त्यागी का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय ने पिछले साल नगर निगम को लावारिस कुत्तों को लेकर निर्देश दिए थे. इसमें कहा गया था कि निगम लावारिस कुत्तों को खाना खिलाने वाले लोगों का नाम नोट करेगा. यदि ये कुत्ते आमजन के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा. सोसाइटी में कोई जगह लावारिस कुत्तों की फीडिंग आदि के लिए प्रयोग नहीं की जा सकती है. सोसाइटी के बाहर यदि लावारिस कुत्तों के फीडिंग प्वाइंट आरडब्ल्यूए या एओए और नगर निगम द्वारा तय किए जाते हैं तो उसमे पशुप्रेमी या संगठक का कोई भी रोल नहीं होगा. नगर निगम एक हेल्पलाइन नंबर जारी करे ताकि डॉग्स फीडर के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके. फ्लैट ओनर फेडरेशन के चेयरमैन टीपी त्यागी ने सभी नियमों को लागू करने के लिए नगर निगम और पुलिस आयुक्त को भी पत्र लिखा गया है. जल्द ही इन नियमों को लागू किया जाए, जिससे सोसाइटी के लोगों को कुत्तों से राहत मिल सके.

फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन एओए के अध्यक्ष सचिन त्यागी का कहना है कि बाहरी लोग सोसाइटी में हस्तक्षेप कर रहे हैं, जिससे माहौल खराब हो रहा है. पशु प्रेमी कुत्तों को सोसाइटी के अंदर खाना खिला रहे हैं. सोसाइटी के अंदर खाना खिलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं, एओए अध्यक्ष सुबोध त्यागी का कहना है कि सोसाइटी में कुत्तों के घूसने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगना चाहिए. इसके लिए नगर निगम अपने स्तर से काम कराए.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta