उत्तर प्रदेश

यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए 29 मई को होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, तय होंगे उम्मीदवारों के नाम

Kunti Dhruw
26 May 2022 5:26 PM GMT
यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए 29 मई को होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, तय होंगे उम्मीदवारों के नाम
x
उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव (UP Rajya Sabha Election 2022) को लेकर बीजेपी आगामी 29 मई को कोर कमेटी की बैठक करेगी.

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव (UP Rajya Sabha Election 2022) को लेकर बीजेपी आगामी 29 मई को कोर कमेटी की बैठक करेगी. यह बैठक लखनऊ के बीजेपी कार्यालय पर होगी. कोर कमेटी का जो बड़ा एजेंडा होगा उसके तहत उत्तर प्रदेश से 8 सीटों पर राज्यसभा के प्रत्याशियों के नाम तय किए जाएंगे. केंद्र की मुहर लगने के बाद नामों की घोषणा की जाएगी. इसके साथ ही 13 विधान परिषद सदस्यों के नामों पर भी कोर कमेटी चर्चा करेगी.

राज्यसभा उम्मीदवारों के साथ लोकसभा प्रत्याशियों के नाम पर भी होगी चर्चा

कोर कमेटी की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही प्रभारी राधा मोहन सिंह, यूपी बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल तो मौजूद ही होंगे साथ ही दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी होंगे. इस बैठक में राज्यसभा के प्रत्याशियों के नाम के साथ साथ दो लोकसभा के उपचुनाव जिसमें आजमगढ़ जहां से अखिलेश यादव ने इस्तीफा दिया है और रामपुर जहां से आजम खान ने इस्तीफा दिया है यहां के दोनों प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा होगी.

बीजेपी की मिशन 2024 को साधने जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों पर रहेंगी निगाहें
कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी इन नामों पर मुहर लगाने के साथ ही नामों के चयन से पहले जाति और क्षेत्रीय समीकरणों को भी देखेगी और 2024 के लोकसभा चुनाव के हिसाब से प्रत्याशियों का चयन करेगी, जिससे जाति और क्षेत्र के समीकरण को भी साधा जा सके और विपक्ष को भी जवाब दिया जा सके. बता दें, राज्यसभा चुनाव को लेकर एक जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 3 जून तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 10 जून को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी.

29 मई को बीजेपी कार्यालय में होगी कोर कमेटी की बैठक
अब 29 मई का इंतजार करना होगा जब लखनऊ के बीजेपी कार्यालय पर इस कोर कमेटी की बैठक में उत्तर प्रदेश से 8 राज्य सभा का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का नाम और दो उप चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का नाम और 13 विधान परिषद सदस्यों जिन्हें चुनाव लड़ना है के नामों को लेकर अंतिम सहमति बनेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta