उत्तर प्रदेश

योगी सरकार-2.0 का बड़ा तोहफा, आज से 15 जुलाई तक बंटेगा फ्री तेल-चना-चीनी और नमक, 3 महीने बढ़ाई गई राशन वितरण योजना

Renuka Sahu
3 July 2022 4:29 AM GMT
Big gift of Yogi Sarkar-2.0, free oil-gram-sugar and salt will be distributed from today to July 15, ration distribution scheme extended by 3 months
x

फाइल फोटो 

योगी सरकार-2.0 के 100 दिन पूरे होने पर जनता को बड़ी सौगात देते हुए यूपी में मुफ्त राशन योजना को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। योगी सरकार-2.0 के 100 दिन पूरे होने पर जनता को बड़ी सौगात देते हुए यूपी में मुफ्त राशन योजना को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। नि:शुल्क तेल, चना, नमक और राशन का वितरण आज से होगा। यह 15 जुलाई तक चलेगा। इस बार अंत्योदय कार्डधारकों को नि:शुल्क राशन के साथ ही तीन किलो चीनी भी मिलेगी। राशन का वितरण सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक चलेगा।

तीन महीने के लिए मुफ्त राशन योजना बढ़ाये जाने का लाभ राज्य के 15 करोड़ लोगों को मिलेगा। उन्‍हें और तीन महीने के लिए मुफ्त राशन मिलेगा। इससे पहले 26 मार्च को सरकार ने इस योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाया जिसे तीन महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है। सरकार ने अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने से पहले इसकी घोषणा की।
गौरतलब है कि यूपी वालों को अंत्योदय योजना के तहत योगी सरकार ने जून तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था। इस योजना के तहत 35 किलो राशन दिया जाता है जिसमें गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक इत्यादि शामिल है। इस योजना के अलावा यूपी में गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत भी फ्री राशन दिया जाता है।
कोरोना काल के बाद से केंद्र सरकार ने भी मुफ्त राशन योजना शुरू की है। दरअसल कोरोना काल के बाद कई लोगों की नौकरी छूट गई और कई लोगों का रोजगार बर्बाद हो गया जिससे बड़ी संख्या में लोग राशन के लिए सरकार पर निर्भर हैं। यही वजह है कि सरकार राशन योजना को आगे बढ़ाती जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta