उत्तर प्रदेश

भोपाल नगर निगम ने रजा मुराद को बनाया स्‍वच्‍छता ब्रांड एंबेसडर, फिर मंत्री के निर्देश पर आदेश रद्द

Kunti
15 Jan 2022 9:40 AM GMT
भोपाल नगर निगम ने रजा मुराद को बनाया स्‍वच्‍छता ब्रांड एंबेसडर, फिर मंत्री के निर्देश पर आदेश रद्द
x
भोपाल नगर निगम (Bhopal Municipal Corporation) ने फिल्‍म अभिनेता रजा मुराद (Raza Murad) को भोपाल का स्‍वच्‍छता का ब्रांड एंबेसडर (Swachhta Brand Ambassador) नियुक्‍त किया था.

भोपाल: भोपाल नगर निगम (Bhopal Municipal Corporation) ने फिल्‍म अभिनेता रजा मुराद (Raza Murad) को भोपाल का स्‍वच्‍छता का ब्रांड एंबेसडर (Swachhta Brand Ambassador) नियुक्‍त किया था. हालांकि उनकी नियुक्ति को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Urban Development and Housing Minister Bhupendra Singh) ने नियुक्ति को रद्द कर दिया है. इसके लिए मंत्री के अपने तर्क हैं, लेकिन विपक्ष नियुक्ति रद्द करने के पीछे रजा मुराद का मुस्लिम होना कारण बता रहा है.मंत्री भूपेंद्र सिंह के विशेष सहायक राजेंद्र सिंह सेंगर की ओर से भोपाल नगर निगम के आयुक्‍त को एक पत्र लिखा गया था, जिसके बाद यह कदम उठाया गया. पत्र में उन्‍होंने लिखा कि ब्रांड एंबेसडर ऐसे व्‍यक्ति को बनाया जाना चाहिए, जिसने स्‍वच्‍छता में अपना उल्‍लेखनीय योगदान दिया हो अथवा जो भोपाल की संस्‍कृति से भली-भांति परिचित हो. साथ ही पत्र में मंत्री के निर्देश पर नियुक्ति आदेश को तुरंत निरस्‍त करने और किसी प्रतिष्ठित व्‍यक्ति को ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए कहा गया है.




विपक्षी कांग्रेस नेता केके मिश्रा का आरोप है कि मुराद की नियुक्ति मंत्री ने मुस्लिम होने के कारण रद्द कर दी. उल्‍लेखनीय है कि मुराद ने कथित तौर पर 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान भोपाल में एक कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था. शहरी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हालांकि स्पष्ट किया कि मुराद की नियुक्ति रोक दी गई थी क्योंकि उन्हें किसी स्वच्छता अभियान का कोई अनुभव नहीं था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it