उत्तर प्रदेश

आजम खान की रामपुर कोर्ट में पेशी, मारपीट और गाली-गलौज के 12 मामलों में होगी सुनवाई

jantaserishta.com
17 May 2022 5:24 PM GMT
आजम खान की रामपुर कोर्ट में पेशी, मारपीट और गाली-गलौज के 12 मामलों में होगी सुनवाई
x
पढ़े पूरी खबर

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. 27 महीने से वह सीतापुर जेल में बंद हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रामपुर की अदालत में उनकी पेशी चल रही है. लेकिन इस बार रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से तलब किया है. यह मामला रामपुर के गंज थाना क्षेत्र के डूंगरपुर बस्ती के मकानों को उजाड़ने का है. इसका आरोप आजम खान और उनके सहयोगियों पर है.

बस्ती के लोगों के साथ मारपीट गाली गलौज लूटपाट करने के 12 मुकदमें आजम खान और उनके सहयोगियों पर थाना गंज में दर्ज है. इन 12 मुकदमों में से कुछ मामलों में स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चार्ज फ्रेम किया जा चुका है और कुछ मामलों में चार्ज फ्रेम होना बाकी है. अब स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट न्यायाधीश ने आजम खान को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है, जिसमें डूंगरपुर से संबंधित शेष मामलों में चार्ज फ्रेम भी किया जाएगा. इसके लिए 24 मई की तारीख तय की गई है.
लोगों से मारपीट, घरों से बेदखल करने का आरोप
सरकारी वकील अरुण प्रकाश सक्सेना के मुताबिक एमपी एमएलए कोर्ट सेशन कोर्ट रामपुर में आजम खान और उनके साथ अन्य सह आरोपियों पर थाना गंज से संबंधित 12 प्रकरण चल रहे हैं. इनमें से 2 मामलों में 13 मई को सुनवाई हुई और अगली तारीख चार्ज फ्रेम के लिए नियत की गई है. मुकदमों में आरोप है कि आजम खान के इशारे पर उनके लोगों ने वादी दल के साथ मारपीट की, गाली-गलौज की और उन्हें घरों से बेदखल कर दिया.
आजम पर आरोप, घरों पर बुलडोजर चलाया
इसके साथ ही आजम खान पर दैनिक इस्तेमाल का सामान लूटपाट करने का भी आरोप है. आजम पर घरों पर बुलडोजर चलाने और उस जगह पर कांशीराम आवास बना देने का आरोप है. बताया जा रहा है कि ये लोग आजम के विरोधी दल से संबंधित थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta