Top
उत्तर प्रदेश

राज्यपाल के लिए AUDI: अब ऑडी कार से चलेंगी उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, इस कार की ली जगह

Admin1
26 Dec 2020 5:54 AM GMT
राज्यपाल के लिए AUDI: अब ऑडी कार से चलेंगी उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, इस कार की ली जगह
x

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अब ऑडी कार से चलेंगी। यह लग्जरी कार उनके बेड़े में शामिल हो गई है। लगभग एक माह पहले योगी कैबिनेट की बैठक में राजभवन में अंबेसडर कार के स्थान पर ऑडी कार का ए-6 मॉडल खरीदने का निर्णय लिया गया था, जिसकी चाबी कार कंपनी के अधिकारियों ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपी।

दरअसल, अभी तक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की फ्लीट में अंबेसडर कार ही थी। अंबेसडर कार के स्थान पर लगभग 65 लाख रुपये वाली ऑडी कार का ए-6 मॉडल खरीदने का निर्णय पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया गया था।
राजभवन में खटारा हो चुकी अंबेसडर कार की जगह अब ऑडी ने ले ली है। अंबेसडर कार मार्च 2010 में 4.80 लाख रुपये में खरीदी गई थी। यह गाड़ी लगभग डेढ़ लाख किलोमीटर चल चुकी थी और सात साल में इसकी मरम्मत में 5.33 लाख रुपये खर्च हुआ। इस गाड़ी को कंडम घोषित कर 48 हजार रुपये में नीलाम कर दिया गया था।
मुख्यमंत्री की फ्लीट में पहले ही मर्सिडीज-बेंज और फॉरच्यूनर कार को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा फ्लीट के लिए भी और नए वाहन खरीदे गए हैं। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर उनकी फ्लीट में शामिल पुराने वाहनों के स्थान पर आठ नई स्कार्पियो और पांच आयशर वाहन शामिल किए गए हैं। इस वाहनों को खरीदने में दो करोड़ 36 लाख 69 हजार रुपये खर्च हुए।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा-व्यवस्था की तर्ज पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में अहम बदलाव किए गए थे। प्रधानमंत्री के काफिले की तरह मुख्यमंत्री के काफिले में स्कार्ट वाहनों की कतार में चलने वाले अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदलने का निर्णय किया गया था।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it