उत्तर प्रदेश

महोबा में करोड़ों पर हाथ साफ करने वाले गिरफ्तार

Admin Delhi 1
1 March 2023 10:19 AM GMT
महोबा में करोड़ों पर हाथ साफ करने वाले गिरफ्तार
x

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में एक व्यापारी के आवास से हुई करोड़ो की संपत्ति की चोरी होने की घटना का पुलिस ने महज 13 घण्टे के भीतर खुलासा कर दिया।पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि नगर के प्रतिष्ठित व बड़े ब्यापारी संदीप कुमार साहू के गांधी नगर स्थित आवास में सोमवार रात हुई चोरी की बड़ी वारदात के खुलासे के लिए पुलिस द्वारा चलाये गए अभियान को महज 13 घण्टे के भीतर सफलता हासिल हुई है।

प्रकरण के खुलासे के लिए लगाई गई पुलिस की चार टीमो और सर्विलांस शाखा ने कड़ी मेहनत कर घटना को अंजाम देने वाले एक संगठित गिरोह के चार बदमाशो को चोरी की 92 लाख रुपये नकदी और करीब 500 ग्राम वजन के स्वर्ण आभूषणों के साथ दबोचा है। पकड़े गए बदमाश सीमावर्ती हमीरपुर जिले के राठ कस्बे के निवासी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चोरी की इस बड़ी वारदात को लेकर ब्यापारी संदीप द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में 98 लाख रुपये की नकदी ओर करीब 75 लाख रुपये मूल्य के आभूषण चोरों द्वारा उड़ा दिए जाने की जानकारी दी गई थी। इस घटना से शहर में हड़कम्प मच गया था। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस इसे बड़ी चुनौती मान घटना के अनावरण के लिए सक्रिय हो गई थी। जिसके परिणाम सकारात्मक रहे और बदमाशों को चोरी के माल सहित दबोच लिया गया।

पकड़े गए बदमाश एक बड़ी आपराधिक गैंग के सदस्य है। इनमें अनिल राजपूत,राम औतार साहू, अन्नी सोनी व बसीम है। जिनका लम्बा आपराधिक रिकार्ड है। हमीरपुर एवं महोबा जिले के विभिन्न थानों में इनके विरुद्ध दर्जनों केस पंजीकृत है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की तत्कालीन सपा सरकार में खनिज मंत्री रहे सिद्ध गोपाल साहू के छोटे भाई संदीप साहू का नगर के पाश इलाके गांधीनगर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित इस मकान में कुछ दिन पहले तक स्थाई निवास था।

लेकिन कानपुर.सागर राजमार्ग में विजय सागर पक्षी बिहार तिराहे के निकट अपनी नई कोठी तैयार हो जाने पर वह कोई एक पखवारा पहले इसे खाली कर गए थे। उनके व्यापारिक कामकाज का कार्यालय उक्त मकान में ही संचालित था। इस मकान के आगे के हिस्से में बैंक आफ बड़ौदा एवम पंजाब नेशनल बैंक की शाखाएं स्थित होने के कारण घटना को काफी संवेदनशील माना जा रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta