उत्तर प्रदेश

पिता की सलाह से नाराज 18 साल के युवक ने दी जान

Bhumika Sahu
14 Aug 2022 7:05 AM GMT
पिता की सलाह से नाराज 18 साल के युवक ने दी जान
x
18 साल के युवक ने दी जान

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक पिता की नसीहत बेटे को इतनी नागवार गुजरी कि उसने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी। आज के दौर में बच्चे अपने माता-पिता से कोई भी सीख नहीं लेना चाहते हैं। ऐसा ही एक मामला मुरादाबाद के अमरोहा में सामने आया है। जहां पर एक 18 साल के युवक ने अपने पिता की नसीहत से नाराज होकर अपनी जान दे दी। यह घटना सैदनगली थाना क्षेत्र के नगर पंचायत उझारी के मुहल्ला गढ़ी का है। मुहल्ला गढ़ी में रहने वाले एक मजदूर ने अपने बेटे को सुबह जल्दी उठने की नसीहत दी थी।

पिता की नसीहत सुन बेटे ने दी जान
मजदूर पिता की नसीहत से नाराज युवक ने सांपा मार्ग पर स्थित एक बाग में जाकर फांसी लगा ली। जिससे युवक की मौत हो गई। मृतक के पिता अब अपने बेटे को नसीहत देने के लिए खुद को कोस रहे हैं। बता दें कि मजदूर का बेटा सुबह देर तक सोया करता था। जिससे नाराज होकर उसके पिता ने उसे सुबह जल्दी उठकर पूजा-पाठ और योग आदि करने के लिए बोला था। इस बात से नाराज युवक ने अपनी जान दे दी है। जवान बेटे की मौत से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे की मौत से मृतक के परिवार में मातम पसर गया है।
पिता ने कानूनी कार्यवाही करने से किया इनकार
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन मृतक के पिता ने किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं करने का फैसला लिया। पिता ने पुलिस को लिखकर दिया कि उनके बेटे ने आत्महत्या की है और इसमें किसी का भी कोई दोष नहीं है। बेटे की मौत से दुखी पिता ने बिना कानूनी कार्यवाही किए बिना ही बेटे का अंतिम संस्कार कर दिया। मजदूर के अनुसार, मृतक बेटा तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। साथ ही उसकी एक बहन भी है। उनका कहना था, कि अपने बेटे को अच्छी नसीहत देना उन्हें इतना भारी पड़ेगा यह उन्हें नहीं पता था। प्रभारी निरीक्षक अरिहंत कुमार सिद्धार्थ के अनुसार, युवक की मृत्यु से संबंधित कोई भी सूचना थाने में नहीं दी गई है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta