उत्तर प्रदेश

अहमद के गुर्गों ने मांगा 20 लाख का गुंडा टैक्स, अवैध वसूली की शिकायत दर्ज

Admin2
16 May 2022 7:26 AM GMT
अहमद के गुर्गों ने मांगा 20 लाख का गुंडा टैक्स, अवैध वसूली की शिकायत दर्ज
x
शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : बाहुबली माफिया अतीक अहमद इस वक्त भले ही गुजरात के साबरमती जेल में निरुद्ध हो, लेकिन उसके गुर्गे व्यापारियों से गुंडा टैक्स की अवैध वसूली लगातार कर रहे हैं. आलम यह है कि शहर पश्चिमी विधानसभा में जमीन का धंधा करने वालों से अक्सर ऐसी वसूली के मामले सामने आते रहते है. ताजा मामला पीपल गांव का है, जहां सूरज पाल ने धूमनगंज थाने में तहरीर देते हुए 20 लाख रुपए की अवैध वसूली की शिकायत दर्ज कराई है.पीड़ित ने बताया कि जब वह धूमनगंज के भीटी गांव के पास स्थित अपनी जमीन पर काम करा रहा था, तभी अचानक आधा दर्जन लोग वहां पहुंचे और काम रुकवा दिया. कहा कि जब तक रुपए नहीं देते हो, तब तक यहां काम नहीं करा सकते. पीड़ित सूरज पाल ने पुलिस को बताया अतीक के गुर्गों ने मेरी कनपटी पर असलहा सटाते हुए कहा कि यह जमीन अशरफ विधायक की है, और गाली गलौज करते हुए कहा कि यदि यहां निर्माण करना है तो 20 लाख रुपए देना होगा.

पैसे देने से मना किया तो की जमकर पिटाई
सूरज पाल के इनकार करने पर बदमाशों ने उसकी जमकर पिटाई की. साथ ही पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अतीक अहमद के भाई अशरफ, खालिद जफर, मो. माज, मो. मुस्लिम, दिलीप कुशवाहा, मो. हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कर लिया.
आखिर क्यों नहीं रुक रहा अवैध प्लाटिंग का खेल
शहर के गंगापार और जमुनापार के क्षेत्रों में आज भी शासन की मंशा के खिलाफ अवैध प्लाटिंग बदस्तूर जारी है. इस संबंध में आए दिन पीडीए को शिकायत मिलती रहती है. बावजूद इसके पीडीए अवैध प्लाटिंग को रोकने में पूरी तरह से नाकाम है. प्रयागराज में अधिकतर सफेदपोस और माफियाओं के गठजोड़ से वर्तमान समय में सत्तापक्ष से जुड़े लोग भी मोटा मुनाफा कमाने के लिए जमीन की खरीद-फरोख्त में शामिल हैं, जिसके चलते अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती है.
शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी
अतीक अहमद गिरोह के चार और सदस्यों पर PDA यानी प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध प्लाटिंग करने का मामला दर्ज किया गया है. जेई बीएन सिंह की ओर से खालिद जफर, अरुण कुमार, दुर्गेश चौहान और मो. मुस्लिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया. मामले की छानबीन चल रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta