उत्तर प्रदेश

अग्निपथ योजना: कानपुर में हिंसा भड़काने की साजिश, वाट्सएप चैट हुई वायरल

Rounak
17 Jun 2022 1:59 PM GMT
अग्निपथ योजना: कानपुर में हिंसा भड़काने की साजिश, वाट्सएप चैट हुई वायरल
x

डेमो फोटो 

बड़ी खबर

कानपूर: देश के कई राज्यों में सेना की भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. कई शहरों में युवाओं के ये प्रदर्शन हिंसक हो गया है. कानपुर में अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन की आड़ में एक गहरी साजिश रची जा रही है. यहां हिंसा भड़काने के लिए साजिश का खुलासा हुआ है.

कानपुर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर आनंद प्रकाश तिवारी ने आजतक को बताया कि हिंसा फैलाने की साजिश में जुटे 247 लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. बाबू पुरवा, काकादेव समेत कई थाना क्षेत्रों में हिंसक प्रदर्शन की प्लानिंग कर रहे लोगों की धरपकड़ की जा रही है. पुलिस को 7 मोबाइल नंबर मिले हैं, जिनके आधार पर उन लोगों की धरपकड़ में जुटी है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि छात्रों की आड़ में कानपुर का माहौल खराब करने की कोशिश की गई है. कुछ अराजक तत्व और संगठन छात्रों को भड़काकर हिंसक प्रदर्शन करने की प्लानिंग कर रहे थे, जिस पर कार्रवाई की जा रही है. साजिश रचने वाले चेहरे हमारे सामने हैं, उनकी धरपकड़ की जा रही है.
पुलिस को वाट्सएप ग्रुप का चैट का एक स्क्रीनशॉट मिला है. इस वाट्सएप ग्रुप का नाम TOD है, जिसमें हिंसा फैलाने की कोशिश की है. इस ग्रुप में 247 लोग जुड़े हुए हैं, जो कानपुर शहर के अलग-अलग इलाकों में हिंसा फैलाने की बात कर रहे हैं.
बता दें कि आज देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगाई गई है. तेलंगाना के सिकंदराबाद में पुलिस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई. तो वहीं बिहार के लखीसराय में एक शख्स की ट्रेन में दम घुटने से मौत हो गई है. वहीं इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसके अलावा कई को रिशेड्यूल किया गया है. वहीं पुलिस भी हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ में जुट गई है.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta