Top
उत्तर प्रदेश

दैनिक भास्कर के बाद भारत समाचार, संपादक बृजेश मिश्रा के ठिकानों पर भी आयकर विभाग का छापा

Admin1
22 July 2021 5:43 AM GMT
दैनिक भास्कर के बाद भारत समाचार, संपादक बृजेश मिश्रा के ठिकानों पर भी आयकर विभाग का छापा
x

उत्तर प्रदेश के न्यूज़ चैनल भारत समाचार पर भी आयकर विभाग की छापेमारी.



कर चोरी के आरोप में भास्कर अखबार के मालिकों के घर और संस्थान पर आयकर विभाग के छापे पड़े हैं. जानकारी मिली है कि रात ढाई के बाद से कंपनी के कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है. इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग की ये छापेमारी भास्कर के नोएडा, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर की गई है.

सभी कर्मचारियों के फोन जब्त किए गए
बताया जा रहा है कि आयकल विभाग की ये बड़ी रेड है. भास्कर कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं. साथ ही किसी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है. इनकम टैक्स की टीम प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है.
महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा
ईडी, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ लोकल पुलिस का सपोर्ट भी है. पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है. छापेमारी की कार्रवाई में 100 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी शामिल है. अब तक की छापेमारी के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है.
छापेमारी को लेकर कांग्रेस का सरकार पर हमला
छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है, ''रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे. लोकतंत्र की आवाज़ को "रेडराज" से नही दबा पाएंगे.''
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it