उत्तर प्रदेश

SHO पर एक्शन: किए गए लाइन हाजिर, जानिए क्या है वजह?

jantaserishta.com
28 March 2022 10:01 AM GMT
SHO पर एक्शन: किए गए लाइन हाजिर, जानिए क्या है वजह?
x

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समर्थक बाबर अली की हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. लापरवाही बरतने के आरोप में रामकोला थाना प्रभारी दुर्गेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है. दरअसल, बाबर अली की हत्या के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था, लेकिन हाथ पर हाथ धरी बैठी थी.

बाबर अली हत्याकांड में परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था. इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय के एक्टिव होने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कार्रवाई शुरू हो गई है. अभी तक दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसके साथ ही रामकोला थाना प्रभारी दुर्गेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है.
10 मार्च को बीजेपी की जीत के दिन जब यूपी जश्न मना रहा था तो कुशीनगर के रामकोला का रहने वाला बाबर अली भी झूम रहा था और मिठाइयां बांट रहा था. एक मुस्लिम युवक का बीजेपी की जीत पर इस कदर खुश होना उसकी ही बिरादरी के लोगों को रास नहीं आ रहा था. पट्टीदार और पड़ोसी तक नाराज थे.
पहले तो बाबर अली को धमकियां मिलती थीं, लेकिन 20 मार्च जो हुआ वो हैरान करने वाला है. कुछ लोग जबरन घर में घुस आए और फिर बाबर पर टूट पड़े. उसे इस कदर मारा कि वो अधमरा हो गया. घर वाले बचाने आए तो भी नहीं छोड़ा. बाद में मरा समझ कर सभी भाग गए. बाबर को कुशीनगर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.
यहां करीब हफ्तेभर तक जिंदगी और मौत से झूलने के बाद बाबर अली चल बसा. बाबर की निर्मम हत्या से कुशीनगर से लखनऊ तक हड़कंप है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दूसरी पारी बस शुरू ही हुई और बीजेपी के लिए प्रचार करने वाले बाबर की हत्या हो गई. सीएम योगी ने मौत पर दुख जताया और हत्या की जांच के आदेश दिए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta