उत्तर प्रदेश

महंगे गिफ्ट का लालच दे ठगी के जाल में फांसते थे 3 अफ्रीकन, गिरफ्तार

Kunti Dhruw
17 Jan 2022 6:07 PM GMT
महंगे गिफ्ट का लालच दे ठगी के जाल में फांसते थे 3 अफ्रीकन, गिरफ्तार
x
नोएडा की आईटी सेल व थाना सेक्टर 39 नोएडा पुलिस ने विदेशी मूल के तीन अन्तर्राष्ट्रीय साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया।

नोएडाः नोएडा की आईटी सेल व थाना सेक्टर 39 नोएडा पुलिस ने विदेशी मूल के तीन अन्तर्राष्ट्रीय साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया। (Noida police arrested three international cyber thugs) है. इनके कब्जे से दाे लैैपटॉप, तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

नोएडा के थाना सेक्टर 39 की महिला से सोशल मीडिया पर पहले दोस्ती की. फिर जन्मदिन पर गिफ्ट भेज कर कस्टम ड्यूटी के नाम पर लाखों की ठगी करने के मामलें में आईटी सेल नोएडा जोन व थाना सेक्टर 39 की संयुक्त टीम ने ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुये तीन विदेशी नागरिकाें काे गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि तीनाें अफ्रीकन नागरिक हैं. इनके नाम सायला, ओफोमा, इद्रिसा है. इनको मोहन गार्डन, उत्तम नगर दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.
घटना के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए नोएडा के एडिश्नल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सोशल मीडिया पर अपने नाम बदलकर विभिन्न लोगों को मित्र बनाता. उसके बाद मोबाइल नम्बर सहित अन्य जानकारी हासिल कर लेते थे. उसके बाद ये उनके लिए महंगे गिफ्ट भेजने का लालच देता. उसके कुछ समय बाद पीड़ित के पास कस्टम विभाग(जो कि फर्जी) के नाम से फोन आता था, कि आपके लिए विदेश से गिफ्ट आया है.इसे भी पढ़ेंः BSF और NIA के संयुक्त अभियान में पकड़ा गया जाली नोट का अपराधीबड़ी मात्रा में ज्वेलरी है जो कि मनी लान्डरिंग की श्रेणी में आता है. इसके वजह से आपको जेल भी हो सकती है या फिर कस्टम ड्यूटी सहित जुर्माना लगेगा. इससे डरकर पीड़ित द्वारा अभियुक्तों को धन दे दिया जाता था. इस प्रकरण में भी पीड़िता से अभियुक्तों ने लाखों की ठगी की थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta