त्रिपुरा

त्रिपुरा : 'पैगंबर मोहम्मद' टिप्पणी पर नूपुर शर्मा के निलंबन पर त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय

Nidhi Singh
6 Jun 2022 3:20 PM GMT
त्रिपुरा : पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी पर नूपुर शर्मा के निलंबन पर त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय
x

बंगाल के भाजपा नेता और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने सोमवार को पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के साथ 'व्यवहार' पर 'दुख' व्यक्त किया। "मैं अब एक सामान्य सदस्य और भाजपा का समर्थक हूं। फिर भी। इसलिए मुझे भाजपा से डरने या उम्मीद करने की कोई बात नहीं है। मैं भाजपा का समर्थन करता हूं क्योंकि यह विचारधारा, धर्म, राजनीति और नेतृत्व के सवालों पर मेरी सोच के सबसे करीब है। उस ने कहा नूपुर शर्मा के इलाज से दुखी हूं।" तथागत रॉय ने ट्वीट किया।

विशेष रूप से, भाजपा की केंद्रीय अनुशासन समिति (सीडीसी) ने रविवार को शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी कथित टिप्पणी पर 'पार्टी की स्थिति के विपरीत' विचार व्यक्त करने के लिए निलंबित कर दिया, जिसने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया और कठोर प्रतिक्रियाएं आमंत्रित कीं।

सीडीसी के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा, "मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच के लिए, आपको पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों / असाइनमेंट से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।"

निलंबन के बाद नूपुर शर्मा ने 'बिना शर्त' अपना बयान वापस ले लिया। "मैं अपने महादेव के प्रति इस निरंतर अपमान और अनादर को बर्दाश्त नहीं कर सका और मैंने इसके जवाब में कुछ बातें कही। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है या किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं बिना शर्त अपना बयान वापस लेता हूं। यह मेरा इरादा कभी नहीं था। किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए," शर्मा ने एक बयान में कहा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta