त्रिपुरा

त्रिपुरा: अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं सीएम बिप्लब कुमार देब, पार्टी पदाधिकारियों को दी ऐसी सलाह

Kunti Dhruw
12 Feb 2022 4:56 PM GMT
त्रिपुरा: अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं सीएम बिप्लब कुमार देब, पार्टी पदाधिकारियों को दी ऐसी सलाह
x
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पार्टी पदाधिकारियों को सलाह दी है.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पार्टी पदाधिकारियों को सलाह दी है, कि वे राज्य भर के सभी बूथों पर भाजपा के वोट शेयर को बढ़ाने के लिए जमीनी स्तर पर मौजूद कार्यकर्ताओं के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करें। जनसंघ के पूर्व नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 53वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए देब ने कहा, पार्टी को मेरी सलाह है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की एक संगठित सेना तैयार की जाए और उनको अच्छे से प्रशिक्षित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे बूथ अध्यक्ष के साथ बातचीत करेंगे, ताकि यह पता चल सके कि किस बूथ में कितने प्रतिशत मतदाता सक्रिय हैं। उन्होंने कहा, अगर हम बिना किसी अड़चन के इस काम को अंजाम देते हैं, तो पार्टी अध्यक्ष के सामने सभी बूथों की एक स्पष्ट तस्वीर होगी, जिससे हमें अंदाजा होगा कि हमें कहां अधिक काम करना है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता समय-समय पर जमीनी स्तर पर अपनी स्थिति को सुनिश्चित करें। देब के मुताबिक दूसरे चरण में इन कार्यकर्ताओ को सभी बूथों पर पार्टी के लिए कम से कम 20 फीसदी वोट जोडऩे का काम सौंपा जाएगा।
उन्होंने कहा कि हमें ऐसे लोगों की तलाश करनी होगी, जो समाज से अच्छी तरह से जुड़े हों और उन लोगों का पता लगाना होगा, जिन्होंने लंबे समय तक पार्टी के लिए काम किया, लेकिन उन्हें कोई पहचान नहीं मिली। इसके अलावा हमें अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को भी लक्षित करना होगा, जो भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम इस योजना को लागू करने में सफल हो जाते हैं, तो पार्टी मे आई दरार खुद ही भर जाएगी। उन्होंने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट होना चाहिए और नए और पुराने नेताओं को झगड़ा भूलवा होगा, क्योंकि पुराने या नए में कोई अंतर नहीं है-किसी व्यक्ति की क्षमताएं उसे पार्टी के रैंकों में पदोन्नति के योग्य बनाती हैं। गौरतलब है कि सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा के भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री का यह पहला बयान है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta