त्रिपुरा

त्रिपुरा उपचुनाव : शाम 5 बजे तक 76.62 प्रतिशत मतदान दर्ज

Nidhi Singh
25 Jun 2022 3:29 PM GMT
त्रिपुरा उपचुनाव : शाम 5 बजे तक 76.62 प्रतिशत मतदान दर्ज
x

अगरतला, 23 जून, 2022 : त्रिपुरा के चार विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार शाम पांच बजे तक मतदाताओं ने कुल 76.62 फीसदी वोट डाले थे.

कुल 1 लाख 89 हजार 32 मतदाता विभिन्न राजनीतिक दलों के 22 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। भाजपा, कांग्रेस, वाम मोर्चा, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), टीआईपीआरए मोथा और निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की गुरुवार शाम की रिपोर्ट के मुताबिक, 6-अगरतला सीट पर सबसे ज्यादा 76.72 फीसदी वोट, 8-टाउन बारदोवाली सीट पर 69.54 फीसदी, 46 में 80 फीसदी वोट पड़े हैं. सूरमा सीट और 57-जुबराजनगर सीट पर 80.41 फीसदी।

उधर, चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक, चुनाव अधिकारी, माइक्रो ऑब्जर्वर लगातार मतदान केंद्र का दौरा करते पाए गए.

इसी बीच बदमाशों ने समीर साहा नाम के एक पुलिसकर्मी को उस समय चाकू मार दिया जब वह अन्य लोगों के साथ मतदान केंद्रों की ओर जा रहा था। लेकिन बदमाशों ने 6-अगरतला विधानसभा क्षेत्र के अभयनगर क्षेत्र में मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचने से रोकने का प्रयास किया. कई मतदाताओं ने आरोप लगाया है कि अज्ञात लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और उन्हें मतदान केंद्रों पर जाने के लिए धमकाया।

इसके अलावा, एक अन्य मतदाताओं ने पुलिस प्रशासन और भारत के चुनाव आयोग की भूमिका पर असंतोष व्यक्त किया क्योंकि वे अगरतला शहर के बीच में अप्रिय घटनाओं से बचने में विफल रहे।

8-टाउन बारदोवाली क्षेत्र के सेंट्रल रोड क्षेत्र के निवासी सुखेंदु साहा ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे हर जगह व्याप्त स्थिति से डर लगता है। एमटीबी गर्ल्स एचएस स्कूल के मतदान केंद्र के सामने खड़ी मेरी कार के शीशे को बदमाशों ने तोड़ दिया है. मेरी अष्टाध्यायी मां ने मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा के पक्ष में अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहा, लेकिन आंखों में आंसू लेकर घर लौट आई।

उपचुनाव के आयोजन के बारे में पूछे जाने पर, पश्चिम त्रिपुरा जिले के एसपी बोगती जगदीश्वर रेड्डी ने कहा, "अब तक, चुनाव शांतिपूर्ण थे। हमें जहां भी शिकायत मिली, हमने तुरंत कार्रवाई की। हमें अवैध कृत्यों की कुछ शिकायतें भी मिलीं और पुलिस बलों ने छापा मारा और खाली कर दिया। "

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta