त्रिपुरा

त्रिपुरा और मिजोरम का बाकी देश से संपर्क टूटा , बाढ़ में बह गया राजमार्ग 6 का एक हिस्सा

Nidhi Singh
17 Jun 2022 12:52 PM GMT
त्रिपुरा और मिजोरम का बाकी देश से संपर्क टूटा , बाढ़ में बह गया राजमार्ग 6 का एक हिस्सा
x

अगरतला: त्रिपुरा में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन को लेकर अनिश्चितता बढ़ रही है, क्योंकि मेघालय के लुमशनोंग में भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग 6 का एक हिस्सा बह गया, जो दक्षिण असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है।

पुलिस ने पहले ही एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें भारी वाहनों को सड़क पर चलने से रोक दिया गया है, जिससे त्रिपुरा के लिए परिवहन का एकमात्र साधन ठप हो गया है।

इस मुद्दे पर बोलते हुए, त्रिपुरा खाद्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, "हम नहीं जानते कि सड़क के माध्यम से ट्रकों की आवाजाही कब तक प्रतिबंधित रहेगी। परिवहन में किसी भी दीर्घकालिक व्यवधान के परिणामस्वरूप राज्य के बाजारों में आवश्यक वस्तुओं का संकट हो सकता है। "

त्रिपुरा परिवहन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, "हमने पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकारियों से बात की है जो रखरखाव कार्य कर रहे हैं। उन्होंने हमें बताया है कि दो से तीन दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। लेकिन चीजें अभी भी हमारे लिए अस्पष्ट हैं। हम लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं।"

इस बीच सूत्रों ने कहा त्रिपुरा सरकार बांग्लादेश के माध्यम से गुवाहाटी-अगरतला के वैकल्पिक मार्ग का पता लगा सकती है।

अधिकारी ने कहा, आईओसीएल इस सड़क के माध्यम से काम कर रहा है। यदि आवश्यक हुआ तो हम परिवहन के लिए इस मार्ग का उपयोग करेंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta