त्रिपुरा

इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार ने त्रिपुरा पूर्व लोकसभा सीट के लिए नामांकन किया दाखिल

Bharti sahu
3 April 2024 10:10 AM GMT
इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार ने त्रिपुरा पूर्व लोकसभा सीट के लिए नामांकन  किया दाखिल
x
इंडिया ब्लॉक
अगरतला: सीपीआई-एम नेता राजेंद्र रियांग, जो त्रिपुरा ईस्ट-एसटी सीट के लिए विपक्षी इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हैं, ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र जमा किया। त्रिपुरा पूर्व में मुख्य मुकाबला, जहां 26 अप्रैल को चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है, रियांग और उनकी भाजपा प्रतिद्वंद्वी कृति सिंह देबबर्मा के बीच होने की उम्मीद है, जो त्रिपुरा के पूर्व शाही राजवंश के वंशज हैं। उन्होंने नामांकन भरने के पहले दिन 28 मार्च को अपनी उम्मीदवारी दाखिल की।
एक बड़ी रैली के बाद, जिसमें सीपीआई-एम, कांग्रेस और अन्य दलों के वरिष्ठ नेता शामिल हुए, सीपीआई-एम के पूर्व विधायक रियांग ने धलाई के जिला मजिस्ट्रेट सजु वहीद ए को अपना नामांकन पत्र सौंपा।
धलाई जिला मुख्यालय अंबासा में सभा को संबोधित करते हुए वाम मोर्चा के संयोजक नारायण कर ने कहा कि रियांग के पिता सर्बजय रियांग की 2001 में नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के उग्रवादियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी और उनके परिवार ने आदिवासियों के कल्याण के लिए बहुत बलिदान दिया।
“रियांग एक शहीद परिवार का सदस्य है। उग्रवादियों ने उन्हें प्रताड़ित भी किया. त्रिपुरा के लोकतंत्र और विकास की खातिर, लोगों को सीपीआई-एम उम्मीदवार को वोट देना चाहिए, ”उन्होंने कहा।
सीपीआई-एम के राज्य सचिव और विपक्ष के नेता जितेंद्र चौधरी ने कहा कि देश के लोकतंत्र, संविधान, एकता और अखंडता को बचाने के लिए वाम दल और कांग्रेस मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा, ''भाजपा ने बेरोजगार युवाओं को हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का आश्वासन दिया था, इसके बावजूद वे अपना वादा निभाने में पूरी तरह विफल रहे।'' उन्होंने दावा किया कि भाजपा ''दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी'' है।
रियांग ने लोगों, विशेषकर आदिवासी समुदायों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में भाजपा सरकार की विफलता पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आने वाले संसदीय चुनावों में इंडिया ब्लॉक और लोगों के लिए बढ़ता समर्थन केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले "सत्तावादी शासन" को हटा देगा।
कांग्रेस विधायक और सीडब्ल्यूसी सदस्य सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि देश अब खतरे में है और भाजपा विपक्षी नेताओं को जेल में डालकर और कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करके लोकसभा चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है। “भाजपा नेता केवल अपने नकली विकास एजेंडे को उजागर करते हैं और लोगों को मूर्ख बनाते हैं। अब यह निश्चित है कि इंडिया ब्लॉक प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र में सत्ता में आएगा, ”बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के पूर्व मंत्री रॉय बर्मन ने कहा। देब त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के लिए भाजपा के उम्मीदवार हैं, और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आशीष कुमार साहा इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हैं। (आईएएनएस)
Next Story