त्रिपुरा

पहली बार में, त्रिपुरा के वृद्धजन, PwD ने घर से वोट डाला

Nidhi Singh
18 Jun 2022 3:20 PM GMT
पहली बार में, त्रिपुरा के वृद्धजन, PwD ने घर से वोट डाला
x

अगरतला: चार विधानसभा क्षेत्रों में वोट डालने की प्रक्रिया शुक्रवार को आधिकारिक रूप से शुरू हो गई और चुनाव अधिकारियों ने उन मतदाताओं के घरों का दौरा किया जो या तो 80 वर्ष से अधिक आयु के हैं या विकलांग व्यक्ति हैं।

त्रिपुरा में पहली बार इन लक्षित समूहों के मतदाता अपने घरों से मतदान करने में सक्षम हुए हैं। सुबह से ही चुनाव अधिकारियों ने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ लक्षित मतदाताओं के आवास पर जाकर मतदान शुरू किया. हालांकि, भारी बारिश के कारण बाद में दिन में गतिविधियों को स्थगित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा की मां सूर्या बाला साहा सहित कई बुजुर्ग इस साल चुनाव प्रक्रिया में बुजुर्ग व्यक्तियों की परेशानी मुक्त भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अपनाई गई पूरी नई मतदान पद्धति के गवाह बने रहे।

अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद, सूर्या बाला साहा ने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि चुनाव विभाग ने वृद्ध लोगों के लिए यह पहल की है। पहले हमें चुनाव के समय लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता था। इस पहल से हमें काफी हद तक राहत मिली है।"

अपने बेटे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इस बार चुनाव बहुत खास है क्योंकि मेरा बेटा उस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा है जहां हम रहते हैं।"

8-बोरदोवाली निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर आशिम साहा ने कहा, "मतदान प्रक्रिया आज शुरू हुई लेकिन भारी बारिश के कारण हमें मतदान प्रक्रिया को रोकना पड़ा। हमें अभी तक हुए मतदान के अंतिम आंकड़े प्राप्त नहीं हुए हैं।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta