तेलंगाना

PM मोदी से नजरें क्यों चुरा रहे तेलंगाना के CM चंद्रशेखर

Nidhi Singh
25 May 2022 3:11 PM GMT
PM मोदी से नजरें क्यों चुरा रहे तेलंगाना के CM चंद्रशेखर
x
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बचकर क्यों रहना चाहते हैं?

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बचकर क्यों रहना चाहते हैं? प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) आईएसबी के 20वें वार्षिक दिवस समारोह और बिजनेस स्कूल के 2022 के स्नातकोत्तर कार्यक्रम कक्षा के स्नातक समारोह(graduation ceremony) में भाग लेने के लिए 26 मई को हैदराबाद का दौरा कर रहे हैं। लेकिन तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर उनसे मिलने से कतरा रहे हैं। वे प्रोग्राम में मोदी का स्वागत करने से बचकर रहना चाहते हैं। चार महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार होगा जब टीआरएस प्रमुख मोदी से दूरी बनाए रखेंगे। दरअसल, चंद्रशेखर भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। ऐसे वे कोई रिस्क लेना नहीं चाहते, जिससे विपक्ष का मनोबल कमजोर पड़े। (File Photo)

मोदी हैदराबाद में रहेंगे, चंद्रशेखर बेंगलुरु में होगे

मीडिया में चल रहीं खबरों के अनुसार, चंद्रशेखर राव उस दिन पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) के नेता एचडी देवेगौड़ा से मिलने के लिए बेंगलुरु में रहेंगे। केसीआर दिल्ली और चंडीगढ़ के चार दिवसीय दौरे के बाद सोमवार को ही दिल्ली से हैदराबाद लौटे हैं। उनके बुधवार शाम को बेंगलुरु के लिए रवाना होने की संभावना है। केसीआर 26 मई को बेंगलुरु पहुंचेंगे। यहां देवेगौड़ा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात करेंगे। अगले दिन वह रालेगण सिद्धि के लिए रवाना होंगे। यहां वे प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात करेंगे। वहां से वह साईंबाबा के दर्शन के लिए शिरडी जाएंगे। तब तक मोदी कार्यक्रम खत्म हो जाएगा। फिर चंद्रशेखर हैदराबाद लौट आएंगे।

विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं चंद्रशेखर

दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के प्रमुख चंद्रशेखर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। राव केजरीवाल के साथ चंडीगढ़ भी गए थे। वहां 22 मई को एक कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान उनके साथ शामिल हुए। यहां केसीआर ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को 3-3 लाख रुपये के चेक सौंपे थे। केसीआर ने गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान शहीद हुए पंजाब के चार सैन्यकर्मियों के परिवारों को भी 10-10 लाख रुपये के चेक सौंपे थे।

यह है पीएम मोदी का हैदराबाद कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 मई 2022 को हैदराबाद और चेन्नई का दौरा करेंगे। दोपहर लगभग 2 बजे, प्रधानमंत्री आईएसबी हैदराबाद के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लेंगे। शाम करीब 5:45 बजे चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में 31,400 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 11 परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित व शिलान्यास करेंगे।

मोदी चेन्नई में चेन्नई में 2900 करोड़ रुपये से अधिक लागत की पांच परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कुल 500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजना लागत से निर्मित 75 किलोमीटर लंबी मदुरै-तेनी (रेलवे आमान परिवर्तन परियोजना) आवागमन को सुविधाजनक बनाएगी और इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देगी। कुल 590 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजना लागत से निर्मित तांबरम-चेंगलपट्टू के बीच 30 किलोमीटर लंबी तीसरी रेलवे लाइन और अधिक उपनगरीय सेवाओं को चलाने की सुविधा प्रदान करेगी जिससे यात्रियों के लिए व्यापक विकल्प उपलब्ध होगा तथा उनकी यात्रा और अधिक आरामदायक होगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta