तेलंगाना

12 नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने के आरोप में वार्डन को उम्रकैद की सजा

Kunti
7 Jan 2022 9:33 AM GMT
12 नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने के आरोप में वार्डन को उम्रकैद की सजा
x
नलगोंडा जिले की एक अतिरिक्त सत्र अदालत ने गुरुवार को एक शिक्षक और एक छात्रावास प्रबंधक को 12 नाबालिग लड़कियों से कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई.

हैदराबाद: नलगोंडा जिले की एक अतिरिक्त सत्र अदालत ने गुरुवार को एक शिक्षक और एक छात्रावास प्रबंधक को 12 नाबालिग लड़कियों से कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई. विचाराधीन छात्रावास नलगोंडा स्थित एक एनजीओ विलेज रिकंस्ट्रक्शन ऑर्गनाइजेशन द्वारा चलाया जाता है। अदालत ने शिक्षक रामावथ हरीश नाइक और छात्रावास प्रबंधक श्रीनिवास को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने प्रत्येक पर दस-दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

छात्रावास की एक अन्य प्रबंधक सरिता को पुलिस को सूचित नहीं करने के लिए छह महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी, भले ही वह नाबालिग लड़कियों पर हमले से अवगत थी। छात्रावास प्रबंधन ने भी नियमों का उल्लंघन किया, क्योंकि उन्होंने लड़कियों के लिए एक पुरुष शिक्षक की नियुक्ति की।

एमएस शिक्षा अकादमी
तेलंगाना टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामला 2014 का है, जब तत्कालीन मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी के पूर्व सहयोगी ने मामले की जांच का आदेश दिया था। घटना का पता तब चला जब एक लड़की ने स्कूल के प्रधानाध्यापक से नाइक की शिकायत की।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it