तेलंगाना

तेलंगाना विधान परिषद की 6 सीटों के लिए स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतदान जारी

Gulabi
10 Dec 2021 2:07 PM GMT
तेलंगाना विधान परिषद की 6 सीटों के लिए स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतदान जारी
x
करीमनगर जिले की दो सीटों और शेष चार जिलों में एक-एक सीटों पर मतदान जारी है
हैदराबाद: तेलंगाना विधान परिषद की छह सीटों के लिए स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है।
आदिलाबाद, करीमनगर, खम्मम, मेडक और नलगोंडा के पांच अविभाजित जिलों में पार्षदों, जेडपीटीसी और एमपीटीसी सदस्यों सहित स्थानीय निकाय के प्रतिनिधि अपना वोट डाल रहे है।
करीमनगर जिले की दो सीटों और शेष चार जिलों में एक-एक सीटों पर मतदान जारी है।
चुनाव अधिकारियों के मुताबिक कुल 5,326 मतदाता 26 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे।
छह विधानसभा क्षेत्रों के सभी 37 मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे से शुरू हुआ मतदान शाम चार बजे तक चलेगा। वोटों की गिनती 14 दिसंबर को होगी।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशांक गोयल ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रबंध किए गए थे। वह हैदराबाद से चुनाव प्रक्रिया की निगरानी कर रहे थे। जिला कलेक्टर, पुलिस आयुक्त, पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी अपने-अपने जिलों में व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे है।
अधिकारी मतदान के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठा रहे थे। उन्होंने मतदान केंद्रों में मोबाइल फोन और कैमरों पर प्रतिबंध लगा दिया है।
विद्रोही संकट का सामना करते हुए, सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने विपक्षी दलों को अपने मतदाताओं को भटकाने से रोकने के लिए अपने स्थानीय निकाय के सदस्यों को बेंगलुरु, गोवा, दिल्ली और अन्य स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया था। उन्हें गुरुवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में लाया गया और शुक्रवार सुबह अपने-अपने जिलों के लिए रवाना किया गया।
टीआरएस के बागी उम्मीदवार और करीमनगर के पूर्व मेयर सरदार रविंदर सिंह करीमनगर जिले की एक सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा उनका समर्थन कर रही है। मेडक, खम्मम और आदिलाबाद में कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं।
भारत निर्वाचन आयोग ने पिछले महीने स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों से परिषद की छह सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी।
मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पांच अन्य उम्मीदवारों को सर्वसम्मति से निर्वाचित घोषित किया गया।
कविता निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र से चुनी गईं। राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन के लिए चुने गए अन्य लोगों में पटनाम महेंद्र रेड्डी, शंबीपुर राजू (दोनों रंगारेड्डी जिले से), पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी (वारंगल), कासिरेड्डी नारायण रेड्डी और कुचुमल्ला दामोदर रेड्डी (दोनों महबूबनगर जिले से) हैं।



डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ जनता से रिश्ता टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it