तेलंगाना

तेलंगाना में दो और ओमाइक्रोन का मामला आया सामने, राज्य की टैली 9 तक पहुंची

Kunti
17 Dec 2021 2:09 PM GMT
तेलंगाना में दो और ओमाइक्रोन का मामला आया सामने, राज्य की टैली 9 तक पहुंची
x
टैली में पश्चिम बंगाल का एक लड़का शामिल है.

टैली में पश्चिम बंगाल का एक लड़का शामिल है, जो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने नमूने एकत्र किए जाने के बाद हैदराबाद में प्रवेश किए बिना अपने परिवार के सदस्यों के साथ कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि शुक्रवार को तेलंगाना में कोरोनोवायरस के ओमाइक्रोन संस्करण के दो और मामलों का पता चला।

इसके साथ, राज्य के नए स्ट्रेन की संख्या नौ तक पहुंच गई है, जिसमें पश्चिम बंगाल का एक लड़का भी शामिल है, जो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने नमूने एकत्र किए जाने के बाद हैदराबाद में प्रवेश किए बिना अपने परिवार के सदस्यों के साथ कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी।मरीजों में एक महिला है जो यूके से आई है और वारंगल के हनुमाकोंडा की है। उसने हैदराबाद हवाई अड्डे पर नकारात्मक परीक्षण किया था, लेकिन घरेलू संगरोध के आठ दिनों के बाद परीक्षण किए जाने पर कोविड -19 के लिए सकारात्मक पाया गया।
अधिकारियों ने कहा कि उससे एकत्र किए गए नमूनों की जीनोम अनुक्रमण ने उसे ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक बताया।यह देखते हुए कि राज्य में सभी आठ मामले विदेश से आए यात्रियों के थे, राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने कहा कि ओमाइक्रोन का सामुदायिक प्रसारण अब तक नहीं देखा गया है।
उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार तीसरी लहर आने पर उससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। राव ने कहा, "सरकार ने राज्य में एक ही समय में 60,000 से अधिक रोगियों के इलाज की व्यवस्था की है।" उन्होंने लोगों से ओमिक्रॉन से घबराने की अपील नहीं की क्योंकि उपचार प्रोटोकॉल और अन्य समान हैं। उन्होंने वायरस से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के महत्व पर जोर दिया।
यह तेलंगाना में चार नए ओमाइक्रोन मामले सामने आने के एक दिन बाद आया है। राव ने कहा था कि चार में से तीन केन्या के हैं और एक भारतीय मूल का है। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को नए संस्करण के दस मामलों का पता चला। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि नए मामलों से दिल्ली में ओमाइक्रोन मामलों की कुल संख्या 20 हो गई है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it