तेलंगाना

Twitterati शहर की सड़कों पर कष्टप्रद हाई-बीम हेडलाइट्स पर चर्चा करते

Nidhi Markaam
29 May 2023 9:11 AM GMT
Twitterati शहर की सड़कों पर कष्टप्रद हाई-बीम हेडलाइट्स पर चर्चा करते
x
Twitterati शहर
हैदराबाद: क्या आप रात में हैदराबाद की सड़कों पर गाड़ी चला रहे हैं और अचानक रोशनी की एक चमक ने आपको अस्थायी रूप से अंधा कर दिया है? यदि हां, तो हम दोष देने के लिए हाई बीम पर धधकती हेडलाइट्स हैं।
केवल तथ्यों को बताने के लिए, एक वाहन के सामने रोशनी लगी होती है ताकि यह चालक को बिना स्ट्रीट लाइट वाली सड़कों पर नेविगेट करने में मदद करे। लेकिन हम एक ऐसे शहर में रहते हैं जो अच्छी तरह से प्रकाशित है और कम से कम मुख्य सड़कों पर इन हेडलाइट्स का कोई उद्देश्य नहीं है।
उस ने कहा, टीम रोड स्क्वाड नामक एक ट्विटर अकाउंट, जिसका उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है, ने कई मोटर चालकों को सही बताया है जो अनावश्यक रूप से हाई बीम लाइट पर ड्राइव करते हैं।
उन्होंने एक प्रासंगिक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "हाईबीम रेटिना को नुकसान पहुंचा सकती है और अस्थायी अंधापन (sic) का कारण बन सकती है।" इस पोस्ट ने Twitterati के बीच एक बातचीत को जन्म दिया, जिन्होंने हाई बीम पर ड्राइव करने की आवश्यकता पर सवाल उठाया।
“हाँ.. उन्हें शहर में क्यों इस्तेमाल करना है.. साथ ही वाहनों पर सफेद शक्तिशाली एलईडी लाइटें लगाना कानूनी क्यों है..? दो तरफा सड़कों पर भी यह एक बहुत बड़ा मुद्दा है..सड़क को देख नहीं पाना और दुर्घटनाओं का कारण बन रहा है,” एक यूजर ने लिखा।
कुछ और जानकारी देते हुए, एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, “पहले वाहनों की रोशनी आधे काले रंग से रंगी जाती थी ताकि चमक आंखों को नुकसान न पहुंचाए लेकिन अब कोई भी वाहन ऐसा क्यों नहीं करता है? (एसआईसी)”
शहर के ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने मोटर चालकों के बीच इस खतरे के बारे में बात की और हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने यह भी बताया कि कई लोग अपने वाहनों पर सफेद एलईडी लाइट लगवा रहे हैं, जो वाहन चलाते समय दृष्टि में और भी बाधा उत्पन्न करते हैं।
Next Story