तेलंगाना

टीएसआरटीसी ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए गतिशील मूल्य निर्धारण शुरू करेगा

Gulabi Jagat
23 March 2023 4:14 PM GMT
टीएसआरटीसी ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए गतिशील मूल्य निर्धारण शुरू करेगा
x
हैदराबाद: देश में सार्वजनिक सड़क परिवहन में अपनी तरह के पहले, तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) ने गुरुवार को अपनी बसों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए गतिशील मूल्य निर्धारण की घोषणा की।
नई टिकट की कीमत मांग और ट्रैफिक के अलावा विंडो और लेगरूम जैसी सीटों के लिए यात्रियों की पसंद पर आधारित होगी। ट्रैफिक कम होने पर टिकट की कीमत सामान्य किराए से कम होगी और मांग अधिक होने की स्थिति में किराए में बदलाव होगा।
27 मार्च से हैदराबाद, वारंगल, करीमनगर और खम्मम जिलों से बेंगलुरु के लिए 46 सेवाओं के लिए गतिशील मूल्य निर्धारण प्रणाली शुरू की जाएगी। .
मूल्य निर्धारण यात्रियों द्वारा चुनी गई सीटों की मांग और पसंद पर आधारित होगा, उन्होंने कहा कि निजी बस ऑपरेटरों, होटलों, उड़ानों, ट्रेन तत्काल टिकटों आदि जैसी अन्य आरक्षण सेवाओं में पहले से ही गतिशील मूल्य निर्धारण का उपयोग किया जा रहा है।
यह कहते हुए कि मूल्य निर्धारण में एक ऊपरी सीमा होगी, TSRTC के प्रबंध निदेशक और उपाध्यक्ष वीसी सज्जनार ने कहा कि गरुड़ बस में हैदराबाद से बेंगलुरु के लिए सामान्य किराया 1,290 रुपये होगा, कम किराया 960 रुपये और अधिक होगा। किराया 1,550 रुपये होगा। इसी तरह, सुपर लग्जरी बसों का सामान्य, कम और ज्यादा किराया क्रमश: 1,000 रुपये, 840 रुपये और 1,220 रुपये होगा।
यह उल्लेख करते हुए कि TSRTC की सभी पहल यात्रियों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त की गई थीं, सज्जनार ने कहा कि गतिशील मूल्य निर्धारण प्रणाली को लागू करने का एकमात्र उद्देश्य यात्रियों को गुणवत्ता और बेहतर सेवाएं प्रदान करना था। उन्होंने कहा कि मंगलवार, बुधवार और गुरुवार "सुस्त" दिन थे और मांग और आपूर्ति के बावजूद, अब तक एक निश्चित किराया था।
उन्होंने कहा कि गतिशील मूल्य निर्धारण के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग एप्लिकेशन का उपयोग किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि नई प्रणाली की सफलता के आधार पर इसे पूरे राज्य में सेवाओं के लिए लागू किया जाएगा।
यात्री ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली के माध्यम से अपनी पसंद की सीट बुक कर सकते हैं। टीएसआरटीसी के एमडी ने कहा कि टिकट बस सेवा शुरू होने से एक घंटे पहले तक ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, टिकटों का अग्रिम आरक्षण 30 दिनों के स्थान पर 60 दिनों तक प्रदान किया जा रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta