तेलंगाना

TSPSC 11 जून को ग्रुप I प्रीलिम्स आयोजित करने के लिए तैयार

Nidhi Markaam
3 Jun 2023 9:00 AM GMT
TSPSC 11 जून को ग्रुप I प्रीलिम्स आयोजित करने के लिए तैयार
x
ग्रुप I प्रीलिम्स आयोजित करने के लिए तैयार
हैदराबाद: तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने समूह I की पूर्व परीक्षा के प्रश्न पत्र के हालिया खुलासे के बाद 11 जून को फिर से प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने के लिए व्यापक तैयारी की है। आयोग ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और सभी उम्मीदवारों के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उनके प्रयासों के तहत, समूह I श्रेणी में 503 रिक्तियों के लिए एक नया शेड्यूल जारी किया गया है।
परीक्षा की सत्यनिष्ठा बनाए रखने के लिए टीएसपीएससी ने परीक्षा केंद्रों पर कड़े कदम उठाए हैं। पूरी तरह से स्क्रीनिंग प्रक्रिया और बायोमेट्रिक सत्यापन से गुजरने के बाद ही उम्मीदवारों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। यह कदम किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को परीक्षा में भाग लेने से रोकने और यह सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है कि प्रत्येक उम्मीदवार की ठीक से पहचान हो।
आयोग ने परीक्षा को नियंत्रित करने वाले नियमों और विनियमों को लागू करने पर भी जोर दिया है। निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले किसी भी उम्मीदवार को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा, जिसमें भविष्य की परीक्षाओं से संभावित अयोग्यता भी शामिल है। टीएसपीएससी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस तरह के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और वे परीक्षा प्रक्रिया से समझौता करने के किसी भी प्रयास के खिलाफ कड़ा रुख अपना रहे हैं।
राज्य के भर्ती नियमों के अनुसार, आयोग हॉल टिकट जारी करने की औपचारिकता की प्रक्रिया में है। इसमें परीक्षा केंद्रों की पहचान शामिल है, जिसकी सूचना परीक्षा की तारीख से लगभग एक सप्ताह पहले उम्मीदवारों को दी जाएगी। आयोग का लक्ष्य अगले दो दिनों के भीतर इस प्रक्रिया को पूरा करना है और उम्मीदवार 3 या 4 जून को समूह परीक्षा के लिए अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि टीएसपीएससी ने प्रश्नपत्र लीक में शामिल उम्मीदवारों के खिलाफ पहले ही निर्णायक कार्रवाई की है। इस घटना से जुड़े पाए गए पचास व्यक्तियों को भविष्य की किसी भी परीक्षा में शामिल होने से स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह सख्त दंड एक स्पष्ट संदेश भेजता है कि आयोग भर्ती प्रक्रिया में निष्पक्षता, ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।
Next Story