तेलंगाना

टीपीडीए ने 2,000 रुपये के नोटों के बदले नोटों की कमी के बीच जनता से सहयोग मांगा

Nidhi Markaam
29 May 2023 11:00 AM GMT
टीपीडीए ने 2,000 रुपये के नोटों के बदले नोटों की कमी के बीच जनता से सहयोग मांगा
x
नोटों की कमी के बीच जनता से सहयोग मांगा
हैदराबाद: तेलंगाना पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (TPDA) ने हाल ही में भारत सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के आदेश के बाद परिवर्तन करने या डिजिटल भुगतान को अपनाने में ग्राहकों से सहयोग का आग्रह करते हुए एक सार्वजनिक अपील की है, जिसमें कहा गया है कि 2,000 रुपये का नोट वैध मुद्रा है और बैंकों से 30 सितंबर तक बदला जा सकता है।
एसोसिएशन ने शहर भर के फिलिंग स्टेशनों पर नोटिस लगाए हैं, ग्राहकों से परिवर्तन की उपलब्धता पर उनके लेनदेन के प्रभाव पर विचार करने का अनुरोध किया है।
टीपीडीए के नोटिस में कहा गया है, "कृपया निविदा परिवर्तन या डिजिटल भुगतान का विकल्प चुनकर आपकी सेवा करने में हमारा सहयोग करें। हम केवल ग्राहकों से परिवर्तन प्राप्त करते हैं और निविदा देते हैं, और चूंकि ग्राहक 2,000 रुपये के नोटों का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए हमारे पास बदलाव की बहुत कमी है। इसलिए, हम अपने आउटलेट्स पर आपकी खरीद राशि के अनुसार सटीक या उचित मूल्यवर्ग के नोट देकर आपके सहयोग की अपेक्षा करते हैं। हम आपको हर संभव तरीके से सेवा देने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम आपको हर 2,000 रुपये के नोट के बदले में बदलाव प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।”
2,000 रुपये के नोटों का उपयोग करने के लिए ग्राहकों की वरीयता को स्वीकार करते हुए, टीपीडीए परिवर्तन की गंभीर कमी पर जोर देता है। नतीजतन, एसोसिएशन ग्राहकों से अपील करता है कि वे फिलिंग स्टेशनों पर चल रही परिवर्तन की कमी को कम करने के लिए अपनी खरीद के लिए सटीक या उचित मूल्यवर्ग का उपयोग करने पर विचार करें।
जबकि TPDA ग्राहकों को अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार सेवा देने का प्रयास करता है, संघ स्पष्ट करता है कि वह प्रत्येक 2,000 रुपये के नोट के लिए परिवर्तन की उपलब्धता की गारंटी नहीं दे सकता है।
इन उच्च मूल्यवर्ग के नोटों का उपयोग करने वाले ग्राहकों में वृद्धि ने पर्याप्त परिवर्तन भंडार बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण चुनौती पैदा कर दी है। सुविधा प्रदान करने के प्रयास में, टीपीडीए ने ग्राहकों को डिजिटल भुगतान विधियों को चुनने की सिफारिश की है।
Next Story