तेलंगाना

60 से ऊपर वालों को बाहर निकलने से बचना चाहिए; मास्क पहनें, तेलंगाना कोविड एडवाइजरी

Nidhi Singh
21 Jun 2022 3:20 PM GMT
60 से ऊपर वालों को बाहर निकलने से बचना चाहिए; मास्क पहनें, तेलंगाना कोविड एडवाइजरी
x

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने सोमवार को एक कोविड एडवाइजरी जारी कर 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों से बाहर निकलने से बचने का आग्रह किया, जब तक कि यह आवश्यक न हो और सभी व्यक्तियों को घर से बाहर निकलने पर फेस मास्क पहनना चाहिए।

"20 से 50 वर्ष के आयु वर्ग में कोविड की अधिक घटनाएं होती हैं और लोगों से अनुरोध किया जाता है कि वे काम पर जाते समय और आवश्यक गतिविधियों का संचालन करते समय उचित सावधानी बरतें। घर से बाहर निकलते समय सभी को मास्क पहनना चाहिए। फेस मास्क कोविड -19 के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है, "सलाहकार ने कहा।

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक (डीपीएच), तेलंगाना, डॉ जी श्रीनिवास राव, जिन्होंने सलाह जारी की, ने कहा कि तेलंगाना सहित पूरे भारत में कोविड संक्रमण में मामूली वृद्धि हुई है। "राज्य सरकार कोविड के मामलों में वृद्धि से किसी भी घटना से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। दोनों खुराक लेकर टीकाकरण पूरा करना महत्वपूर्ण है और यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि कोविड के खिलाफ सावधानियों का पालन करना, जिसमें फेस मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाए रखना शामिल है, "उन्होंने कहा।

एडवाइजरी में लोगों से 6 फीट से अधिक की दूरी बनाए रखने का आग्रह किया गया है और कहा गया है, "कार्य स्थलों को साबुन और हाथ धोने की सुविधा / सैनिटाइज़र प्रदान किया जाना है। कर्मचारियों के बीच पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखी जानी चाहिए। "

नागरिकों से अनुरोध किया गया कि वे अनावश्यक यात्रा से बचें। यदि यह अपरिहार्य है, तो उन्हें सभी कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करना चाहिए जैसे कि फेस मास्क, हाथ धोना / सैनिटाइज़र का उपयोग आदि।

बुखार, खांसी, गले में खराश, नाक बहना, सांस लेने में कठिनाई, शरीर में दर्द और सिरदर्द जैसे फ्लू / इन्फ्लुएंजा वाले लोगों को बिना देर किए नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया।

उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोग, क्रोनिक किडनी रोग, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज, कैंसर और / या किसी अन्य पुरानी बीमारी जैसी सह-रुग्ण स्थितियों वाले लोगों से अनुरोध किया गया था कि वे घर के अंदर रहें और चिकित्सा देखभाल को छोड़कर किसी भी तरह की यात्रा से बचें ताकि बचने के लिए कोविड के संपर्क में, सलाहकार ने कहा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta