तेलंगाना

युवक ने की शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश, बाल-बाल बची जान तो चिड़ियाघर प्रशासन ने की गिरफ्तार

Kunti
24 Nov 2021 8:59 AM GMT
युवक ने की शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश, बाल-बाल बची जान तो चिड़ियाघर प्रशासन ने की गिरफ्तार
x
हैदराबाद के नेहरू प्राणी उद्यान में मंगलवार को एक युवक ने शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश करने लगा.

TELANGANA : हैदराबाद के नेहरू प्राणी उद्यान में मंगलवार को एक युवक ने शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश करने लगा. जिससे वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और समय रहते युवक को बचा लिया। वहां मौजूद लोगों के अनुसार दोपहर करीब 03:30 बजे 31 साल का एक युवक शेर के बाड़े के आस-पास स्थित शिलाखंडों के ऊपर बिना किसी डर के घूम रहा था, ऐसा लग रहा था कि वह कभी भी बाड़े में छलांग लगा देगा। यह अफ्रीकन शेरों का बाड़ा था, जो कि पूरी तरह से एक प्रतिबंधित क्षेत्र है। शिलाखंडों के नीचे शेर भी उसी मुद्रा में खड़ा था कि लग रहा था जैसे उसके कूदने का ही इंतजार कर रहा हो।

लोगों ने मचाया शोर तो चिड़ियाघर प्रशासन ने युवक को दबोचा
युवक के इस तरह की हरकत करते देख पार्क में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने शोर मचाया और उद्यान के कर्मचारी आनन-फानन में वहां पहुंचे। तुरंत ही युवक को शिलाखंड से उतार लिया गया। चिड़ियाघर के कर्मचारी उसे बहादुरपुरा पुलिस स्टेशन को सौंप दिया और उसकी शिकायत दर्ज कराई।
युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं
पूछताछ में पता चला है कि युवक कीसरा का रहने वाला है और पुलिस के मुताबिक युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं है। पुलिस के अनुसार युवक पहले भी कई स्थानों पर इस तरह की हरकत कर चुका है।
साल 2019 में दिल्ली में भी घटी थी घटना
गौरतलब है कि साल 2019 में दिल्ली से भी इस तरह की घटना सामने आई थी । जहां एक मानसिक रूप से कमजोर युवक शेर के बाड़े में चला गया था। उसने तो शेर के बाड़े में घुसकर शेर के साथ सेल्फी भी ली थी। लेकिन गनीमत रही कि उसकी जान भी बचा ली गई।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it