तेलंगाना

युवक ने लड़कियों से दोस्ती कर 'न्यूड फोटो' लीक करने की दी धमकी, फिर हुआ ऐसा

Kunti
24 Dec 2021 2:23 PM GMT
युवक ने लड़कियों से दोस्ती कर न्यूड फोटो लीक करने की दी धमकी, फिर हुआ ऐसा
x

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद से एक 19 वर्षीय युवक को फर्जी प्रोफाइल के जरिए सोशल मीडिया पर लड़कियों से दोस्ती करने और नग्न तस्वीरें साझा करने का लालच देने और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। युवक ने जिन महिलाओं से दोस्ती की थी, उनसे भी रंगदारी वसूलने की कोशिश की। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पालकुर्थी अजय के रूप में हुई, जिसे साइबर पुलिस ने आईपी पते की मदद से उस खाते को ट्रैक करने के बाद दिलसुखनगर में उसके छात्रावास से पकड़ा था, जिसमें पीड़ितों ने पैसे ट्रांसफर किए थे।

यह घटना तब सामने आई जब एक नाबालिग ने अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई, जब वारंगल के मूल निवासी अजय ने उस पर 3,000 रुपये की जबरन वसूली के बाद भी 6,000 रुपये का भुगतान करने का दबाव बनाया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और उसे हॉस्टल से दबोच लिया। एक साइबर क्राइम पुलिस वाले ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा, "उसने अलग-अलग नामों से फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट का इस्तेमाल कर लड़कियों से संपर्क किया। टाइम्स ऑफ में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, एक बार उसका फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर लेने के बाद, वह उन्हें तस्वीरें साझा करने और फिर पैसे निकालने के लिए कहता था। इंडिया।
कुछ दिनों पहले जतिन भारद्वाज नाम के एक 21 वर्षीय युवक को दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर उन महिलाओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिनसे वह अवसाद और चिंता से पीड़ित लोगों द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए दोस्ती करता था। यह घटना तब सामने आई जब एक इंडोनेशियाई महिला ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई।
जांच के अनुसार, उसने विभिन्न दक्षिण एशियाई देशों की कम से कम 15 महिलाओं को निशाना बनाया और उनमें से तीन को धोखा देकर नग्न तस्वीरें और वीडियो साझा करने में कामयाब रहा। पुलिस ने कहा कि उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it