तेलंगाना

तेलंगाना के मृणाल कुटेरी ने NEET परीक्षा में हासिल किया नंबर 1 रैंक

Kunti
2 Nov 2021 2:01 PM GMT
तेलंगाना के मृणाल कुटेरी ने NEET परीक्षा में हासिल किया नंबर 1 रैंक
x
तेलंगाना की मृणाल कुटेरी, दिल्ली के तन्मय गुप्ता और महाराष्ट्र की कार्तिका जी नायर ने स्नातक मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस साल की राष्ट्रीय पात्रता-सह प्रवेश परीक्षा में संयुक्त टॉपर घोषित होने के लिए सही 720 अंक हासिल किए हैं।

हैदराबाद: तेलंगाना की मृणाल कुटेरी, दिल्ली के तन्मय गुप्ता और महाराष्ट्र की कार्तिका जी नायर ने स्नातक मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस साल की राष्ट्रीय पात्रता-सह प्रवेश परीक्षा में संयुक्त टॉपर घोषित होने के लिए सही 720 अंक हासिल किए हैं।

कुल मिलाकर, दो तेलुगु राज्यों ने शीर्ष 20 की सूची में चार स्थान हासिल किए। कुटेरी के अलावा, आंध्र प्रदेश के चंदम विष्णु विवेक और गोरीपति रुशिल और तेलंगाना के खांडवल्ली शशांक ने अखिल भारतीय रैंक 5 हासिल की। 2020 में, दो राज्यों के आठ छात्र – तीन तेलंगाना से और पांच एपी से – शीर्ष 20 की सूची में शामिल हुए।
एनटीए के मेल से नतीजे आने पर घंटों असमंजस
मैं एम्स, दिल्ली से एमबीबीएस करना चाहता हूं और एक दिन सर्जन बनना चाहता हूं, "परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद कुटेरी ने टीओआई को बताया। उत्साहित टॉपर ने कहा कि किसी ने उस पर अध्ययन करने या किसी विशेष समय सारिणी का पालन करने के लिए दबाव नहीं डाला, वास्तव में उसे अपनी सुविधानुसार परीक्षा की तैयारी करने और प्रथम रैंक हासिल करने में मदद मिली।
लेकिन सोमवार को जश्न मनाने से पहले घंटों भ्रम की स्थिति रही क्योंकि एनटीए, जिसने परीक्षा आयोजित की, ने परिणाम जारी होने की आधिकारिक पुष्टि होने से पहले ही प्रत्येक उम्मीदवार को परिणाम ईमेल कर दिए। यह शाम करीब 6 बजे से शुरू हुआ जब कई लोग नीट की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम नहीं देख सके। "यह बेहतर होता कि परिणाम पहले वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाते। मैं बहुत तनाव में था क्योंकि मैं अपने परिणामों तक नहीं पहुंच सका, लेकिन मेरे सभी दोस्तों ने अपना परिणाम प्राप्त कर लिया, "श्री चैतन्य, विजयवाड़ा के एक छात्र रुशिल ने कहा। वह अखिल भारतीय 5वीं रैंक हासिल करने वाले देश के 12 छात्रों में से एक हैं। रुशिल ने कहा कि वह रात 9 बजे के आसपास ही अपना परिणाम देख सकते हैं।
संस्थानों ने यह भी कहा कि छात्र चिंतित थे क्योंकि वे वेबसाइट पर अपना परिणाम नहीं देख सके। "हमें यह पता लगाने में दो घंटे से अधिक समय लगा कि टॉपर हमारे संस्थान से था। सर्वर डाउन थे, "के शेषगिरी राजू, उप निदेशक, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (तेलंगाना) ने कहा।
इस बीच, तेलंगाना के चार छात्रों- कासा लहरी, इमानी श्रीनिजा, दासिका श्री निहारिका और पसुपुनूरी शरण्या ने देश की शीर्ष 20 महिला टॉपर्स की सूची में स्थान हासिल किया। एक अन्य तेलुगु छात्र, अदिरेड्डी श्रीनिवास ने शीर्ष 10 पुरुष (विकलांग व्यक्ति) उम्मीदवारों की सूची में जगह बनाई, जबकि दोनों राज्यों के कई अन्य लोगों ने ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और ओबीसी-एनसीएल जैसी श्रेणियों में टॉपर्स की सूची में जगह बनाई।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it