तेलंगाना

तेलंगाना पुलिस ने एंटी-नारकोटिक्स, साइबर सुरक्षा ब्यूरो लॉन्च किया

Nidhi Markaam
1 Jun 2023 4:51 AM GMT
तेलंगाना पुलिस ने एंटी-नारकोटिक्स, साइबर सुरक्षा ब्यूरो लॉन्च किया
x
तेलंगाना पुलिस ने एंटी-नारकोटिक्स
हैदराबाद: साइबर अपराध और नशीले पदार्थों के खिलाफ लड़ाई को अगले स्तर पर ले जाते हुए, तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को तेलंगाना राज्य साइबर सुरक्षा ब्यूरो (TSCSB) और तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो (TSANB) लॉन्च किया।
गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली और आबकारी मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने बंजारा हिल्स में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र भवन से काम करने वाले दो ब्यूरो का उद्घाटन किया।
महमूद अली ने कहा कि राज्य सरकार पुलिस विभाग को मजबूत करने के लिए सभी कदम उठा रही है और सभी प्रकार के अपराधों की रोकथाम और पता लगाने के लिए नवीनतम तकनीक की खरीद के लिए आवश्यक धन उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुरुआत से ही राज्य में कानून और व्यवस्था पर पूर्ण नियंत्रण की आवश्यकता पर जोर दिया था और इससे विकास और विकास में काफी मदद मिली।"
श्रीनिवास गौड ने कहा कि पुलिस विभाग राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। पुलिस विभाग के प्रयासों से प्रदेश में नशीले पदार्थों की तस्करी और बिक्री में कमी आई है।
तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार ने कहा कि आजकल पारंपरिक और साइबर अपराध में बहुत अंतर नहीं है क्योंकि हर पारंपरिक अपराध में तकनीक का इस्तेमाल होता है। "परंपरागत अपराध और साइबर अपराध के बीच का अंतर धुंधला है," उन्होंने कहा।
Next Story