तेलंगाना

तेलंगाना न्यूज: आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 10 जून, काकतीय विश्वविद्यालय ने जारी किया पीएचडी का नोटिफिकेशन

Gulabi Jagat
20 May 2022 11:57 AM GMT
तेलंगाना न्यूज: आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 10 जून, काकतीय विश्वविद्यालय ने जारी किया पीएचडी का नोटिफिकेशन
x
तेलंगाना न्यूज
वारंगल: पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों की खुशी के लिए, काकतीय विश्वविद्यालय (केयू) ने गुरुवार को अधिसूचना (श्रेणी- II) जारी की। जबकि आवेदन पत्र जारी करना शुक्रवार को शुरू हुआ, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 जून बिना विलंब शुल्क और 17 जून 500 रुपये की विलंब शुल्क के साथ है। "पीएचडी प्रवेश परीक्षा और परीक्षा केंद्रों की तारीख बाद में सूचित की जाएगी। और हॉल टिकट केयू वेबसाइट: www.kakatiya.ac.in पर अपलोड किए जाएंगे, "रजिस्ट्रार प्रोफेसर बी वेंकटराम रेड्डी के अनुसार।
पीएचडी प्रवेश परीक्षा शैक्षणिक वर्ष 2017-18, 2018-19, 2019-20 और 2020-21 के लिए आयोजित की जाएगी। प्रवेश कला, वाणिज्य और व्यवसाय प्रबंधन, इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी, कानून, फार्मास्युटिकल विज्ञान, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के संकायों में विभिन्न विषयों में पेश किए गए पीएचडी कार्यक्रमों में किए जाएंगे। उम्मीदवार, जो परीक्षा के लिए उपस्थित होने का इरादा रखते हैं, उन्हें संबंधित विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए (एससी / एसटी / पीएच उम्मीदवारों के मामले में 50 प्रतिशत अंक न्यूनतम है)। अधिसूचना जारी करने की तिथि तक उपरोक्त पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को केवल आवेदन करना चाहिए, यदि नहीं, तो उन्हें पीएचडी कार्यक्रम में प्रवेश के समय प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर भी विचार नहीं किया जाएगा। अधिसूचना के अनुसार, "जो उम्मीदवार पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री हासिल कर रहे हैं और पूरा नहीं कर पाए हैं, वे पात्र नहीं हैं।" पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण शुल्क 1500 रुपये है (एससी / एसटी / पीएच उम्मीदवारों के मामले में 1000 रुपये) उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क एसबीआई खाता संख्या: 52026911837, आईएफएससी कोड एसबीआईएन0020262 एनईएफटी के माध्यम से रजिस्ट्रार आय खाते में जमा करना होगा। /आरटीजीएस/गूगल पे/फोनपे या केवल ऑनलाइन नेट बैंकिंग।
उम्मीदवारों को केयू वेबसाइट में रखे गए निर्धारित आवेदन पत्र को डाउनलोड करना होगा और संलग्नक के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र में शुल्क रसीद शामिल है जिसे निदेशक, प्रवेश निदेशालय, केयू के कार्यालय में जमा करना होगा। पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए विभिन्न विषयों में पाठ्यक्रम और मॉडल पेपर केयू वेबसाइट: www.kakatiya.ac.in पर उपलब्ध है। और प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम और आवश्यक निर्देश केयू वेबसाइट: www.kakatiya.ac.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे। ओपन श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में पीएचडी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए न्यूनतम अंक 40 प्रतिशत, बीसी उम्मीदवारों के लिए 35 प्रतिशत और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई अर्हक अंक नहीं होंगे। अधिक जानकारी के लिए जैसे सीटों की उपलब्धता केयू की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta