तेलंगाना

तेलंगाना: कोरोना से जान गंवाने वालों की याद में देश का पहला स्मारक का उद्घाटन

Kunti
12 Nov 2021 2:48 PM GMT
तेलंगाना: कोरोना से जान गंवाने वालों की याद में देश का पहला स्मारक का उद्घाटन
x
कोरोना काल में देशभर में अनगिन लोगों ने अपनी जान गंवाई।

हैदराबाद, कोरोना काल में देशभर में अनगिन लोगों ने अपनी जान गंवाई। पहली और दूसरी लहर में जाने कितने परिवारों ने अपनों को खोया। अब कोविड-19 महामारी के कारण मृत लोगों की याद में देश में पहला स्मारक बनाया गया है। तेलंगाना के एक गांव में इस स्मारक का उद्घाटन किया गया।

कोरोना महामारी में जिन लोगों की जान गई और तबाही का जो मंजर देखने को मिला, उसे भूलने में अरसालग जाएगा। वहीं जिन्होने अपनों को खोया, वो उन्हें कभी विस्मृत नहीं कर पाएंगे। ऐसे लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए तेलंगाना के राजन्ना सिरसिल्ला जिले के राजन्नापेट गांव में एक स्मारक की स्थापना की गई।
भारत और विदेश में बसे चिकित्सकों तथा पेशेवरों के 'प्रोजेक्ट मदद' नामक स्वयंसेवी समूह द्वारा इस स्मारक की स्थापना की गई है। वर्ष 2020-2021 के दौरान जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई, उन्हें ये स्मारक समर्पित किया गया है। इस समूह ने अपने बयान में कहा कि 'हमारा मानना है कि भारत न कोरोना महामारी के उस भयावह मंजर को भूल सकता है न ही इससे बचाव के तरीकों को छोड़ सकता है।' इसी के साथ इनके द्वारा सभी लोगों से टीकाकरण करवाने और कोरोना से बचाव के तरीके अपनाने की अपील भी की गई। प्रोजेक्ट की तरफ से गांव में टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it