तेलंगाना

तेलंगाना: हरीश राव ने येल्लारेड्डी में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल की नींव रखी

Nidhi Markaam
29 May 2023 4:53 AM GMT
तेलंगाना: हरीश राव ने येल्लारेड्डी में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल की नींव रखी
x
येल्लारेड्डी में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल की नींव रखी
हैदराबाद: तेलंगाना के वित्त एवं स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने कामारेड्डी जिले के येल्लारेड्डी में सौ बिस्तरों वाले अस्पताल की आधारशिला रखी.
समारोह में अपने संबोधन के दौरान, मंत्री ने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में तेलंगाना की 'उल्लेखनीय प्रगति' पर प्रकाश डाला, जिससे राज्य पूरे देश के लिए एक अनुकरणीय मॉडल बन गया।
उन्होंने हाल के वर्षों में देखे गए परिवर्तनकारी परिवर्तनों को रेखांकित किया, जिसमें तेलंगाना के भीतर "बुनियादी स्वास्थ्य प्रावधानों से उन्नत सुपर स्पेशियलिटी सुविधाओं तक सभी आसानी से सुलभ" स्वास्थ्य सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।
“तेलंगाना में अब गर्व से हर निर्वाचन क्षेत्र में डायलिसिस केंद्र हैं, जो पूरे राज्य में डायलिसिस रोगियों के लिए सुविधाजनक पहुंच सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा, सरकार ने व्यापक देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए डायलिसिस रोगियों को मुफ्त बस पास और पेंशन प्रदान करके सहायता प्रदान की है।
मंत्री हरीश राव ने सरकारी अस्पतालों में होने वाले प्रसवों के अनुपात में उल्लेखनीय वृद्धि पर भी प्रकाश डाला, जिसमें प्रभावशाली 63 प्रतिशत प्रसव अब इन सुविधाओं के भीतर हो रहे हैं। "मांग में यह उछाल राज्य द्वारा प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता और पहुंच में लोगों के भरोसे का संकेत है," उन्होंने कहा।
स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि मौजूदा केसीआर किट के अलावा, सरकार विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं के लिए तैयार केसीआर पोषण किट पेश कर रही है। उन्होंने टिप्पणी की, "इस पहल का उद्देश्य गर्भवती माताओं को उनकी गर्भावस्था यात्रा के दौरान आवश्यक पोषण और देखभाल प्रदान करके उनकी भलाई को बढ़ाना है।"
विस्तारित चिकित्सा शिक्षा के अवसरों की बढ़ती आवश्यकता को देखते हुए, मंत्री हरीश राव ने कामारेड्डी जिले में एक नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की घोषणा की, जो चालू वर्ष के भीतर संचालन शुरू करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, "इस मेडिकल कॉलेज की शुरुआत उन्नत सेवाओं की पेशकश करेगी और विशेष उपचार के लिए हैदराबाद पर निर्भरता कम करेगी।"
इस कार्यक्रम में ज़हीराबाद की सांसद बीबी पाटिल, येल्लारेड्डी के विधायक सुरेंद्र, स्थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।
Next Story