तेलंगाना

तेलंगाना: हरीश राव ने केंद्र से 2 करोड़ नौकरियां भरने पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग

Nidhi Singh
5 July 2022 9:09 AM GMT
तेलंगाना: हरीश राव ने केंद्र से 2 करोड़ नौकरियां भरने पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग
x

तेलंगाना के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने सोमवार को चुनावों के दौरान झूठे वादे करने के लिए केंद्र की आलोचना की। हरीश राव ने मांग की कि सरकार को चुनावों के दौरान किए गए वादे के अनुसार प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों को भरने पर एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) विधायक दल के कार्यालय में सोमवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए हरीश राव ने कहा, "तेलंगाना और देश के लोगों ने सोचा था कि दो दिवसीय भाजपा राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक कुछ निर्देश देगी लेकिन लोग निराश हैं। नेताओं के अधिकार के प्रदर्शन के अलावा कुछ भी नहीं देखा गया था।"

नीति आयोग के आंकड़ों का हवाला देते हुए हरीश राव ने कहा कि तेलंगाना पंजाब के बाद सबसे बड़ा अनाज उत्पादक है। उन्होंने सवाल किया, "अगर पानी नहीं है तो 2 करोड़ 60 लाख टन अनाज की कटाई कैसे की जा सकती है?"

वित्त मंत्री ने स्पष्ट किया कि तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय भाजपा सरकारों वाले राज्यों की तुलना में अधिक है। उन्होंने आगे कहा कि "केसीआर सरकार सिंगल इंजन वाली सरकार है लेकिन हम डबल इंजन वाली सरकार से ज्यादा प्रगति कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तेलंगाना के विकास में अपना पूरा प्रयास कर रही है और आज यह देश के लिए एक आदर्श है। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र राज्य को धन जारी करता है तो राज्य में और अधिक विकास होगा।

हरीश राव ने आगे कहा, "भाजपा सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौकरियों की पेशकश करने का वादा किया था और आठ साल में 16 करोड़ नौकरियों की पेशकश की गई थी, लेकिन केंद्र सरकार विफल रही। दूसरी तरफ, तेलंगाना सरकार ने 1.50 लाख पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। और इनमें से 1.35 लाख पद पहले ही भरे जा चुके थे। इनके अलावा, राज्य सरकार विभिन्न विभागों में 91,000 रिक्त पदों को भर रही थी।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta