तेलंगाना

तेलंगाना वनविभाग: CAMPA योजना को रंगारेड्डी जिले में देंगे बढ़ावा

Kunti
5 Dec 2021 2:19 PM GMT
तेलंगाना वनविभाग: CAMPA योजना को रंगारेड्डी जिले में देंगे बढ़ावा
x
वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि रंगारेड्डी जिले में वन क्षेत्र को भौगोलिक क्षेत्र के 5.93 प्रतिशत से बढ़ाकर 33 प्रतिशत करने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

हैदराबाद: वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि रंगारेड्डी जिले में वन क्षेत्र को भौगोलिक क्षेत्र के 5.93 प्रतिशत से बढ़ाकर 33 प्रतिशत करने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। जिले में कैम्पा योजना के तहत वन कायाकल्प कार्यों के क्षेत्र निरीक्षण के बाद बोलते हुए, वन अधिकारियों ने मौजूदा वनों की सुरक्षा के लिए उपायों की एक श्रृंखला सूचीबद्ध की।

इनमें बांधों पर गचकया लगाने के साथ मवेशी-प्रूफ खाइयां, चेन लिंक फेंसिंग, सीआरएस वॉल, ब्लॉक और जीएपी प्लांटेशन, सांस्कृतिक संचालन और एसएमसी कार्य जैसे चेक डैम, परकोलेशन टैंक, रॉक फिल डैम, कंटूर कंटूर ट्रेंच शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि इनमें से कुछ को लागू किया जा रहा है, लेकिन प्रयास तेज किए जाने चाहिए।
लोकेश जायसवाल, पीसीसीएफ और सीईओ (CAMPA) ने कहा कि वर्तमान वन कायाकल्प कार्य योजना के हिस्से के रूप में, CAMPA योजना के तहत तेलंगाना वन विभाग द्वारा विभिन्न कार्य किए गए हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it