तेलंगाना

आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर उतरी तेलंगाना कांग्रेस

Kunti
19 Dec 2021 6:11 PM GMT
आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर उतरी तेलंगाना कांग्रेस
x
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती

हैदराबाद: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों और मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में केंद्र सरकार की अक्षमता के विरोध में खम्मम, संगारेड्डी और चेवेल्ला और राज्य के अन्य हिस्सों में सड़कों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन, रैलियां और जनसभाएं आयोजित की गईं।

चेवेल्ला में, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक विरोध पदयात्रा में भाग लिया, जो मुदिम्याल से चेवेल्ला (10 किमी) तक शुरू हुई थी। बाद में, चेवेल्ला में इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास पदयात्रा के समापन पर एक जनसभा में बोलते हुए, उन्होंने आवश्यक वस्तुओं और ईंधन की बढ़ती कीमतों के लिए मोदी सरकार को दोषी ठहराया।
दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आम आदमी के कल्याण को कम करके कुछ व्यापारियों के हितों के लिए काम कर रही है। विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए, टीपीसीसी प्रमुख ए रेवंत रेड्डी ने केंद्र और राज्य में भाजपा और टीआरएस सरकारों को 'अपराध में सहयोगी' (तोडू डोंगालु) के रूप में वर्णित किया और आरोप लगाया कि उन्होंने 2014 में सत्ता में आने के बाद जनता के 32 लाख करोड़ रुपये लूटे हैं। . उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं घटाने के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की आलोचना की और कहा कि राव बढ़ती महंगाई को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कालेश्वरम परियोजना से किसानों को लाभ नहीं हुआ है, हालांकि मुख्यमंत्री का दावा है कि सरकार ने परियोजना पर 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं।
रेवंत ने आरोप लगाया कि प्राणहिता-चेवेल्ला परियोजना को फिर से डिजाइन करने के कारण चेवेल्ला के लोगों के साथ अन्याय हुआ और कांग्रेस के सत्ता में लौटने पर परियोजना को बहाल करने का वादा किया।उन्होंने याद किया कि मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने का वादा किया था और उपहास उड़ाया था कि वह धूम्रपान भी नहीं कर सकते।जीवन की बढ़ती लागत के खिलाफ प्रदर्शन और जनसभा राष्ट्रव्यापी जन जागरण अभियान का हिस्सा थी। इसी तरह के कार्यक्रमों का नेतृत्व सीएलपी नेता, खम्मम में मल्लू भट्टी विक्रमार्क और संगारेड्डी में विधायक टी जग्गा रेड्डी ने किया और अच्छी प्रतिक्रिया मिली।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it