तेलंगाना

तेलंगाना बसपा प्रमुख ने खुद को आग लगाने वाले होम गार्ड से मुलाकात की

Bharti sahu
7 Sep 2023 10:11 AM GMT
तेलंगाना बसपा प्रमुख ने खुद को आग लगाने वाले होम गार्ड से मुलाकात की
x
आरटीसी कर्मचारियों के साथ किया था।
हैदराबाद: बहुजन समाज पार्टी के तेलंगाना अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अधिकारी, आरएस प्रवीण कुमार ने अपोलो डीआरडीओ अस्पताल का दौरा किया और होम गार्ड रविंदर के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिन्होंने मंगलवार शाम गोशामहल होम गार्ड कमांडेंट कार्यालय में खुद को आग लगा ली थी।
परिवार से मिलने के बाद प्रवीण कुमार ने कहा कि तेलंगाना में काम कर रहे होम गार्डों की दुर्दशा देखकर उन्हें 'पीड़ा' हुई है.
“लगभग 25,000 होम गार्ड तेलंगाना में काम कर रहे हैं और 25 से 30 वर्षों तक सेवा प्रदान कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव होम गार्डों के लंबित मुद्दों को हल करने में विफल रहे। वह होम गार्डों की कल्याण राशि का उपयोग किसी अन्य उद्देश्य के लिए कर रहे हैं और वर्दीधारियों को धोखा दे रहे हैं, ”उन्होंने कहा।
उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य सरकार उन्हें पुलिस विभाग में समाहित कर ले. “होमगार्ड हर दिन और रात बहुत कड़ी मेहनत करते हैं। पुलिस विभाग को उन्हें शामिल करना चाहिए और प्रारंभिक प्रशिक्षण प्रदान करना चाहिए, ”उन्होंने मांग की।
चिकोटी प्रवीण उर्फ कैसीनो प्रवीण भी बुधवार को अस्पताल गए और परिवार से मुलाकात की। उन्होंने उन होम गार्डों से भी मुलाकात की जो यह मांग कर रहे हैं कि सरकार उनकी सेवाओं को नियमित करे जैसा कि उन्होंने अनुबंध व्याख्याताओं और आरटीसी कर्मचारियों के साथ किया था।
उन्होंने रुपये का दान दिया. होम गार्ड के परिवार को उसके चिकित्सा खर्च के लिए 1 लाख रु.
Next Story