तेलंगाना

तेलंगाना: 3 जून से बड़ा बाटा शुरू होगा

Nidhi Markaam
30 May 2023 4:51 AM GMT
तेलंगाना: 3 जून से बड़ा बाटा शुरू होगा
x
3 जून से बड़ा बाटा शुरू
हैदराबाद: तेलंगाना के सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए विशेष नामांकन अभियान प्रो. जयशंकर बड़ी बाटा स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 3 जून से 17 जून के बीच चलाया जाएगा.
प्रो जयशंकर बड़ी बाटा सभी बस्तियों में बच्चों की पहचान करेंगे और उन्हें नजदीकी स्कूलों में दाखिला दिलाएंगे। इस पहल का उद्देश्य सरकारी स्कूलों में बच्चों का नामांकन बढ़ाना और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना भी है।
बड़ी बात पहल के कुछ अन्य उद्देश्यों में सामुदायिक भागीदारी के समर्थन से सरकारी स्कूलों को मजबूत करना, पास के आंगनवाड़ी केंद्रों से 5 साल के बच्चों की पहचान करना और उन्हें सरकारी स्कूलों में शामिल करना, ग्राम शिक्षा रजिस्टर को अपडेट करना, ऐसे बच्चों का नामांकन शामिल है जिनके पास उच्च प्राथमिक विद्यालय/हाई स्कूल में 5वीं कक्षा पूर्ण करने वाले एवं 7वीं, 8वीं कक्षा पूर्ण करने वाले बच्चों का नामांकन शत प्रतिशत बच्चों का संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए।
बड़ी बात पहल के हिस्से के रूप में, नामांकन अभियान 3 जून से 9 जून के बीच आयोजित किया जाएगा, इसके बाद 12 जून को माना ओरु मन बड़ी / मन बस्ती मन बड़ी कार्यक्रम, 13 जून को फाउंडेशन साक्षरता और न्यूमेरसी (थोलिमेट्टू) और सामूहिक अक्षरभ्यासम जून को आयोजित किया जाएगा। 14, 15 जून को विशेष आवश्यकता वाले बच्चों और स्कूल से बाहर के बच्चों का नामांकन, 16 जून को स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा पर जागरूकता अभियान और 17 जून को बालिका शिक्षा और कैरियर मार्गदर्शन विषय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.
Next Story