तेलंगाना

तेलंगाना: दलित बंधु के तहत बांटे गए 769 वाहन

Gulabi Jagat
14 April 2022 5:38 PM GMT
तेलंगाना: दलित बंधु के तहत बांटे गए 769 वाहन
x
तेलंगाना न्यूज
करीमनगर: बीसी कल्याण और नागरिक आपूर्ति मंत्री गंगुला कमलाकर ने कहा कि दलितों के जीवन में व्यापक बदलाव लाने के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव दलित बंधु योजना लागू कर रहे हैं. मंत्री ने गुरुवार को यहां अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में हितग्राहियों को दलित बंधु इकाइयों का वितरण किया. लाभार्थियों को 94.84 लाख रुपये के कुल 769 वाहन वितरित किए गए।
इस अवसर पर बोलते हुए कमलाकर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने डॉ बीआर अंबेडकर, ज्योतिराव फुले और बाबू जगजीवन राम की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने और दलितों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए योजना शुरू की है। दलित वर्गों के उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू करके तेलंगाना सरकार पूरे देश के लिए एक आदर्श बन गई है।
दलित बंधु योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थी को बिना बैंक लिंकेज के 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह दलितों के लिए उन क्षेत्रों में विकसित होने का एक बड़ा अवसर था, जिसमें उनकी रुचि थी, उन्होंने कहा और लाभार्थियों को अधिक लाभदायक इकाइयों का चयन करके अपनी आर्थिक स्थिति विकसित करने की सलाह दी। दलित, जो ड्राइवर और क्लीनर के रूप में काम करते थे, परिवहन वाहनों के मालिक बन रहे थे।
कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष कनुमल्ला विजया, करीमनगर के महापौर वाई सुनील राव, अनुसूचित जाति निगम के अध्यक्ष बांदा श्रीनिवास, अतिरिक्त कलेक्टर गरिमा अग्रवाल और अन्य ने भाग लिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta