तेलंगाना

तेलंगाना: बिहार प्रशासनिक सेवा के 21 अधिकारी एनआईआरडीपीआर में प्रशिक्षण लेंगे

Kunti Dhruw
27 Jun 2022 6:09 PM GMT
तेलंगाना: बिहार प्रशासनिक सेवा के 21 अधिकारी एनआईआरडीपीआर में प्रशिक्षण लेंगे
x
बिहार के 21 प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की टीम को 27 जून से 2 जुलाई तक शहर के राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज संस्थान में प्रशिक्षित किया जाएगा.

हैदराबाद : बिहार के 21 प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की टीम को 27 जून से 2 जुलाई तक शहर के राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज संस्थान में प्रशिक्षित किया जाएगा. ये अधिकारी वर्तमान में बिहार के विभिन्न जिलों में वरिष्ठ उप समाहर्ता के पद पर तैनात हैं। प्रशिक्षण सत्र के दौरान, अधिकारी ग्रामीण शासन, नगरपालिका प्रशासन, राजस्व प्रबंधन, ई-गवर्नेंस में सर्वोत्तम प्रथाओं और नवाचारों को सीखेंगे। उद्घाटन भाषण देते हुए, केंद्रीय ग्रामीण विकास सचिव एनएन सिन्हा ने अधिकारियों से कानून का शासन सुनिश्चित करने, बढ़ावा देने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उद्यमिता, सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौतियों का समाधान करना और अपने करियर के दौरान सार्वजनिक धन की बर्बादी को रोकना।

प्रशिक्षण के तहत बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मुख्य सचिव सोमेश कुमार, विशेष मुख्य सचिव नगर एवं शहरी प्रशासन अरविंद कुमार, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास प्रमुख सचिव संदीप सुल्तानिया, नगर प्रशासन के आयुक्त एवं निदेशक डॉ. एन सत्यनारायण से बातचीत करेंगे. और तेलंगाना के अन्य अधिकारी। वे एएससीआई, एनआईएसजी और एनआईआरडीपीआर के शिक्षाविदों के साथ भी बातचीत करेंगे और वारंगल जिले में गंगादेवीपल्ली ग्राम पंचायत का दौरा करेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta