तेलंगाना

अजीब मामला: महिलाएं वोट देने के बदले कैश के लिए करने लगीं प्रदर्शन, फिर जो हुआ...

Admin1
29 Oct 2021 6:52 AM GMT
अजीब मामला: महिलाएं वोट देने के बदले कैश के लिए करने लगीं प्रदर्शन, फिर जो हुआ...
x
कांग्रेस ने की चुनाव रद्द करने की मांग.

हैदराबाद: तेलंगाना के हुजुराबाद में विधानसभा उपचुनाव में अजीब मामला देखने को मिला. दरअसल, यहां गुरुवार को कई वोटर्स, खासतौर पर महिलाएं वोट देने के बदले कैश के लिए प्रदर्शन करने लगीं. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सत्ताधारी टीआरएस पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया.

मामला हुजुराबाद के वीणावंका गंगाराम गांव का है. यहां ग्रामीण वोटरों ने रोड जाम कर लिया. स्थानीय वोटर्स का आरोप है कि टीआरएस ने वादे के मुताबिक कोई पैसा नहीं दिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की निगरानी के चलते इस इलाके में पैसे बांटने का काम रोक दिया गया.
टीआरएस पर 6000-8000 रु बांटने का आरोप
आरोप है कि टीआरएस यहां वोटरों को 6000-8000 रु दे रही थी. भाजपा पर भी 1500 रुपए वोटरों को देने का आरोप है. स्टेट इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, 28 अक्टूबर तक आयोग ने 3,52,22,392 रुपए का कैश और अन्य सामान जब्त किया है.
इसमें 3,31,40,927 रुपए कैश शामिल है. जबकि 10,60,000 रुपए का सोना और चांदी जब्त किया है. इसके अलावा 2.21 लाख रुपए की शर्ट और साड़ी भी बरामद हुई हैं.
कांग्रेस प्रतिनिधित्वमंडल ने गुरुवार को चीफ इलेक्शन कमीश्नर से मुलाकात कर हुजुराबाद उप चुनाव रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा और टीआरएस केंद्र और राज्य की सत्ता में हैं. दोनों पार्टियां सत्ता का खुलेआम दुरुपयोग कर रही हैं और एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में बाधा डाल रही हैं. ऐसे में इस चुनाव को रद्द किया जाए.
कांग्रेस प्रवक्ता दसोजू श्रवण ने तंज कसते हुए कहा, चुनाव आयोग को विधानसभा और लोकसभा सीटों पर चुनाव की बजाय नीलामी करानी चाहिए, क्योंकि चुनावी व्यवस्था, विचारधाराओं, संवैधानिक आदर्शों, लोकतांत्रिक प्रथाओं का मजाक उड़ाते हुए आज सिर्फ अमीर ही चुनाव जीत सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it